विज्ञापन

Rajasthan Politics: विधानसभा उपचुनाव से पहले भारत आदिवासी पार्टी में दो फाड़! 8 नेताओं को पार्टी से निकाला

Rajasthan Politics: विधानसभा उपचुनाव से पूर्व अनुशासनहीनता करने और लोकसभा चुनाव परिणाम बाद से भारत आदिवासी पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने वाले आठ पादाधिकारियों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है.

Rajasthan Politics: विधानसभा उपचुनाव से पहले भारत आदिवासी पार्टी में दो फाड़! 8 नेताओं को पार्टी से निकाला
फाइल फोटो

Rajasthan Politics:  राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले भारत आदिवासी पार्टी में बिखराव की स्थिति पैदा हो गई है. शनिवार को पार्टी के 8 नेताओं को निकाल दिया गया है. बता दें कि भारतीय ट्राइबल पार्टी से अलग होकर इस बार लोकसभा चुनाव में भारत आदिवासी पार्टी (BAP) एक सीट पर जीत दर्ज की थी. अब विधानसभा उपचुनाव पूर्व से लगातार अनुशासनहीनता करने और लोकसभा चुनाव परिणाम बाद से भारत आदिवासी पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने वाले आठ पादाधिकारियों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है.

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने 8 नेताओं को निकाला

शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहन लाल रोत (Mohan Lal Roat) ने पत्र जारी किया, जिसमें पार्टी विरोधी काम करते हुए समांतर संगठन बनाने के लिए विरोधी लोगों से संपर्क करने, निरंतर सौदेबाजी में संलग्न रहने, सांठ-गांठ करने की पुख्ता जानकारी मिलने, सुधरने एवं व्यवहार परिवर्तन का पर्याप्त अवसर देने पर भी समाज अहित में व्यस्त रहने को लेकर दी गई अनुशासन समिति की रिपोर्ट पर बांसवाड़ा जिले के 8 पदाधिकारियों को पार्टी की सदस्यता से तत्काल प्रभाव निलंबित किया गया. 

निलंबित होने वाले सदस्य

  • मणिलाल गरासिया
  • दिनेश डाबी
  • राकेश डिंडोर
  • मुकेश राणा
  • राजू राणा
  • नारायण बामणिया
  • पवन बुझ
  • तेजकरण मईडा

इन नेताओं को पार्टी से निलंबित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा है कि अब भविष्य में भारत आदिवासी पार्टी (BAP) का इन आठ व्यक्तियों से कोई संबंध नहीं है.

Latest and Breaking News on NDTV

नाम को लेकर विरोधाभास

एक तरफ जहां भारत आदिवासी पार्टी के नव निर्वाचित सांसद राजकुमार रोत और अन्य पदाधिकारी अलग भील प्रदेश की मांग को बुलंद करने की बात कर रहे हैं तो पार्टी से निकाले गए पदाधिकारी इसका नाम जांबूखंड प्रदेश रखने की बात कह रहे हैं. इसको लेकर पिछले कुछ दिनों ने सोशल मीडिया पर "पोस्ट वार" चल रहा है. इसके बाद ही भारत आदिवासी पार्टी ने यह कदम उठाया है.

यह भी पढ़ें- 'वसुंधरा राजे होतीं तो कुछ ना कुछ लाभ मिलता', अपनी हार पर बोले सुमेधानंद सरस्वती

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Politics: रामगढ़ उपचुनाव पर भाजपा ने शुरू की तैयारी, अलवर पहुंचे BJP प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़
Rajasthan Politics: विधानसभा उपचुनाव से पहले भारत आदिवासी पार्टी में दो फाड़! 8 नेताओं को पार्टी से निकाला
Dholpur Dalit mand shot dead bullet passed head
Next Article
धौलपुर में दलित युवक को बदमाशों ने मारी गोली, मौके पर मौत; कनपटी को पार कर सिर से निकली गोली
Close