विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव प्रचार में अब एक्टिव होंगी वसुंधरा राजे, अगले दो दिन इस सीट के लिए करेंगी ताबड़तोड़ मीटिंग

Lok Sabha Elections 2024: विधानसभा चुनाव में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जैसी सक्रियता दिखाई थी, वैसी लोकसभा चुनाव प्रचार में अभी तक नहीं देखने को मिल रही थी. इसके पीछे कई कारण बताए जा रहे थे. हालांकि अब वसुंधरा राजस्थान पहुंच गई है. वो अगले दो दिनों तक ताबड़तोड़ मीटिंग करेंगी.

Read Time: 3 mins
Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव प्रचार में अब एक्टिव होंगी वसुंधरा राजे, अगले दो दिन इस सीट के लिए करेंगी ताबड़तोड़ मीटिंग
राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे.

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) प्रचार के शोर के बीच बीते कुछ दिनों से राजस्थान की एक प्रमुख चेहरा गायब थीं. वो चेहरा कोई और नहीं प्रदेश की राजनीति की 25 सालों तक नुमाइंदगी करने वाली वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) का था. पिछले साल प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जैसी सक्रियता दिखाई थी, वैसी लोकसभा चुनाव प्रचार में अभी तक नहीं देखने को मिल रही थी. इसके पीछे कई कारण बताए जा रहे थे. कुछ जानकार इसे वसुंधरा की नाराजगी भी बता रहे थे.

लेकिन अब वसुंधरा राजे लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान में एक्टिव होंगी. भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और मेनिफेस्टो कमेटी की सदस्य वसुंधरा राजे राजस्थान लौट आई है. अगले दो दिन वो लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा नेताओं-कार्यकर्ताओं के साथ ताबड़तोड़ मीटिंग करेंगी. 

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय भाजपा उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे शनिवार को बारां पहुंची हैं. आज से राजे दो दिवसीय बारां प्रवास पर हैं. जहां वो झालावाड़ लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी अपने पुत्र दुष्यंत सिंह के समर्थन में जिलेभर में बैठकें करेंगी.

दुष्यंत की नामांकन रैली में नड्डा की सभा में दिखीं थी राजे

मालूम हो कि पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने को लेकर वसुंधरा राजे के नाराज होने की अटकलें लगाई जा रही थी. इसके बाद वसुंधरा भाजपा के कई कार्यक्रमों और बैठकों से गैरहाजिर रहीं. जिससे यह सवाल और उठने लगा. लोकसभा टिकट वितरण के समय वो फिर कुछ दिनों से एक्टिव हुई. लेकिन टिकट बंटवारे के बाद फिर शांत हो गई. बीते दिनों झालावाड़ में हुई जेपी नड्डा की रैली के अलावा राजे की उपस्थिति अन्य किसी बड़े मंच पर नहीं दिखी थी.  

दिल्ली में मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक के बाद पहुंचीं राजस्थान

हालांकि इस बीच दिल्ली में भाजपा मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक में वसुंधरा शामिल हुई. अब शनिवार को भारतीय जनता पार्टी की स्टार प्रचारक और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे दो दिवसीय बारां प्रवास पर पहुंची हैं. लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी दुष्यंत सिंह जो कि उनके बेटे है के जनसमर्थन में किशनगंज-शाहबाद और बारां-अटरू विधानसभा क्षेत्र के दो दिवसीय प्रवास के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठकें लेंगी.

केवल झालवाड़ तक ही सीमित रहेंगी राजे या दूसरे सीटों पर भी करेंगी प्रचार

राजे धौलपुर से सड़क मार्ग से बारां जिले के कस्बाथाना पहुंचीं. जहां भाजपा विधायक ललित मीना, जिलाध्यक्ष नंदलाल सुमन, पूर्व जिलाध्यक्ष नरेश सिंह सिकरवार और भाजपा नेता माजिद मलिक कंमाडो के नेतृत्व में स्वागत किया गया. इसके बाद उन्होंने शाहबाद क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री राजे कल बारां शहर व देहात, अटरू, कवाई, गऊघाट मंडल के भाजपा कार्यकर्ताओं की  बैठक लेंगी. अब देखना होगा कि वसुंधरा केवल झालावाड़-बारां लोकसभा सीट तक ही सीमित रहती हैं या फिर प्रदेश की अन्य सीटों पर भी प्रचार अभियान में मैडम का जलवा दिखेगा. 

यह भी पढ़ें - 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दो दिवसीय दौरे पर जैसलमेर पहुंचे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, तनोट मंदिर में पूजा के बाद करेंगे भारत-पाक सीमा का निरीक्षण
Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव प्रचार में अब एक्टिव होंगी वसुंधरा राजे, अगले दो दिन इस सीट के लिए करेंगी ताबड़तोड़ मीटिंग
Jaipur: Fake jewelery worth Rs 6 crore sold to foreign woman, lookout notice issued against father and son
Next Article
Rajasthan: इंस्टाग्राम बिजनेस से विदेशी महिला को बेच दी 6 करोड़ की नकली ज्वेलरी, जयपुर के व्यापारी का लुकआउट नोटिस जारी
Close
;