विज्ञापन

Rajasthan Rain: जयपुर में दिल्ली जैसा हादसा, बेसमेंट में बारिश का पानी भरने के बाद 3 लोगों की मौत, 1 को बचाया

Rajasthan Weather: राजस्थान समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में बुधवार रात से तेज बारिश का दौर जारी है. जयपुर में जगह-जगह पानी भर गया है. सड़कों में बड़े गड्ढे हो गए हैं. यातायात प्रभावित है. जबकि विश्वकर्मा इलाके में 3 लोगों की मौत हो गई है.

Rajasthan Rain: जयपुर में दिल्ली जैसा हादसा, बेसमेंट में बारिश का पानी भरने के बाद 3 लोगों की मौत, 1 को बचाया
जयपुर के बेसमेंट में बारिश का पानी भरने के बाद तीन लोगों की मौत. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में दिल्ली जैसा हादसा हो गया. गुरुवार को विश्वकर्मा इलाके में सड़क किनारे बने एक बेसमेंट (Basement) में बारिश का पानी भर गया, जिसमें डूबने के कारण तीन लोगों की मौत हो गई. हालांकि इस दौरान सिविल डिफेंस और एसडीआरएफ की टीम ने एक व्यक्ति को सफलतापूर्वक रेस्क्यू कर लिया. पूरे इलाके में इस वक्त पानी भरा हुआ है, जिस कारण लोगों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

मकान ढहे, सड़क धंसी, बाल-बाल बचे बच्चे

तेज बारिश के कारण कुछ जगहों से मकानों के ढहने की खबरें सामने आ रही हैं. जबकि कुछ जगहों पर सड़क धंस गई है. जयपुर के जामडोली इलाके में बच्चों को लेकर जा रही एक स्कूल बस और वैन अचानक सड़क धंसने के कारण फंस गई है. इस दौरान की तस्वीरें भी सामने आई हैं जो इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. गनीमत रही कि इस दौरान किसी को चोट नहीं आई, और बच्चों को गाड़ी से नीचे उतार लिया गया. फिलहाल धंसी गाड़ियों को निकालने के लिए मौके पर जेसीबी को बुलाया गया है.

बारिश में धंस गईं जयपुर की सड़कें

बारिश में धंस गईं जयपुर की सड़कें
Photo Credit: NDTV Reporter

बारिश ने रोके ट्रेन के पहिए, एयरपोर्ट पर भरा पानी

जयपुर में तेज बारिश का असर ट्रेनों के संचालन पर भी पड़ रहा है. जयपुर जंक्शन गांधी नगर स्टेशन पर जलभराव हो गया है. ट्रेक पर पानी भर जाने के कारण ट्रेनों के पहिए रोक दिए गए हैं. इस कारण यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है और अब उन्हें स्टेशन पर ही इंतजार करना पड़ रहा है. वहीं जयपुर एयरपोर्ट पर भी पानी भर गया है. इस दौरान की कुछ तस्वीरें और वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमें यात्री अपना सामान लिए पानी से गुजरते हुए नजर आ रहे हैं. इसके अलावा बरसात का पानी SMS अस्पताल में भरने की सूचना भी मिल रही है. रातभर चली बारिश के कारण अस्पताल के ICU में फॉल्स सिलिंग गिर गई है, और नॉर्थ व साउथ विंग के बेसमेंट में पानी भर गया है.

जयपुर एयरपोर्ट पर भरा बारिश का पानी

जयपुर एयरपोर्ट पर भरा बारिश का पानी
Photo Credit: NDTV Reporter

IMD ने राजस्थान के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने गुरुवार सुबह बारिश का ताजा अपडेट जारी करते हुए राजस्थान में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. IMD नोटिफिकेशन के अनुसार जयपुर, दौसा, टोंक, बूंदी, कोटा, बारां, झुंझुनू चूरू, सीकर, अजमेर, नागौर जिलों में मध्यम से तेज बारिश होने और 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सतही हवाएं चलने के साथ कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. इस दौरान कच्चे घरों, दीवारों, हल्की व ढीली बंधी वस्तुएं, बिजली की लाइनों, पेड़ो आदि को नुकसान हो सकता है. वहीं धौलपुर, पाली, झालावाड़, चित्तौड़गढ़, गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, राजसमंद, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IAS Tina Dabi:बाड़मेर DM बनते ही अलर्ट मोड में दिखीं Tina Dabi,सड़कों के खस्ताहाल देख अधिकारियों से दिखी नाराज
Rajasthan Rain: जयपुर में दिल्ली जैसा हादसा, बेसमेंट में बारिश का पानी भरने के बाद 3 लोगों की मौत, 1 को बचाया
PCC chief Govind Singh Dotasra on BAP congress alliance for rajasthan by election
Next Article
राजस्थान उपचुनाव में BAP-कांग्रेस का होगा गठबंधन? PCC चीफ डोटासरा ने बताया
Close