विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan DOPT Transfer: भजन लाल सरकार ने 42 DOPT कर्मचारियों का किया तबादला, देखें पूरी लिस्ट

राजस्थान में 30 दिसंबर को मंत्रिमडल के गठन के एक दिन बाद 31 दिसंबर को सचिवायल (Secretariat) में 42 DOPT का तबादला कर दिया गया है.

Read Time: 3 min
Rajasthan DOPT Transfer: भजन लाल सरकार ने  42 DOPT कर्मचारियों का किया तबादला, देखें पूरी लिस्ट
राजस्थान सचिवालय में 42 कर्मचारियों का तबादला

Rajasthan News: राजस्थान में 3 दिसंबर को रिजल्ट आया था इसके बाद 12 दिसंबर को प्रदेश में भजन लाल शर्मा की सरकार बनी. इसके बाद से सीएम भजन लाल शर्मा ने कई बडे़ फैसले लिये. हाल ही में CMO में अहम जिम्मेदारी संभाल रहे तीन अधिकारियों का तबादला किया था. जबकि 25 दिसंबर को अशोक गहलोत सरकार में OSD रहे आरएएस अधिकारी देवाराम सैनी और महिपाल कुमार का तबादला हुआ. अब 30 दिसंबर को मंत्रिमडल के गठन के एक दिन बाद 31 दिसंबर को सचिवायल (Secretariat) में 42 DOPT (DOPT Transfer) का तबादला कर दिया गया है.

राजस्थान सचिवायल के कार्मिक विभाग द्वारा एक आदेश जारी किया गया है. जिसमें 42 कर्मचारियों की एक सूची जारी की गई है. जिसमें तत्काल प्रभाव से इनका तबादला कर दिया गया है.

Latest and Breaking News on NDTV
Latest and Breaking News on NDTV

आपको बता दें 42 कर्मचारियों में से 31 ऐसे कर्मचारी है जो पहले अपने पदस्थापना के इंतजार में थे. अब इस सभी 42 कर्मचारियों को नए कैबिनेट में चुने गए मंत्रियों के कार्यालय में स्थांतरित किया गया है.

11 कैबिनेट मंत्रियों के कार्यालय में कर्मचारियों का तबादला

सचिवालय के 42 में से 22 कर्मचारियों को राज्य के 11 कैबिनेट मंत्रियों के कार्यालय में स्थानानंतरित किया गया है. इसमें किरोड़ लाल मीणा, राजवर्धन सिंह राठौड़, बाबूलाल खराड़ी, मदन दिलावर, जोगाराम पटेल, सुरेश सिंह रावत, अविनाश गहलोत, जोराराम कुमावत, हेमंत मीना, कन्हैयालाल और सुमित गोदारा मंत्री शामिल है. 

जबकि 5 राज्य मंत्रियों के कार्यालय में 9 कर्मचारियों को स्थानांनतरित किया गया है. 

यह भी पढ़ेंः इस बार मंत्रिमंडल में जिले से नहीं बने एक भी मंत्री, कभी मंत्रियों से गुलजार रहता था झालावाड़

हालांकि, राजस्थान में 22 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई. लेकिन अब तक विभागों का बंटवारा नहीं किया गया है. यानी किस मंत्री जी के पास कौन सा विभाग होगा इसका तय होना अभी भी बाकी है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में मुख्य मंत्रालयों पर टिकी है सभी नेताओं की नजरें, जानें कौन होगा दावेदार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close