विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के 7 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी, अगले 2-3 दिन सामान्य रहेगा तापमान

मौसम विभाग द्वारा राजस्थान के 7 जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. हालांकि, अन्य क्षेत्रो में मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

राजस्थान के 7 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी, अगले 2-3 दिन सामान्य रहेगा तापमान

Rajasthan Weather: राजस्थान में मौसम में बदलाव काफी तेजी से होता है. वैसे गर्मी शुरू होने से कई जिलों में लगातार तापमान तेजी से बढ़ रहा है. लेकिन इस बीच एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ से कई जिलों में बारिश की संभावना की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग द्वारा राजस्थान के 7 जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. हालांकि, अन्य क्षेत्रो में मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बारिश की संभावना

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव बुधवार (3 अप्रैल) को 7 जिलों पर दिखेगा. इसकी वजह से बीकानेर, हनुमानगढ़, गंगानगर, चूरू, सीकर, झुंझुनू और अलवर में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं, इन जिलों के आसपास मेघगर्जन की भी संभावना जताई गई है.

हालांकि मौसम विभाग ने कहा है कि शेष अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है.

मौसम विभाग ने बताया कि वर्तमान में अधिकांश स्थानों पर अधिकतम तापमान 38 डिग्री से नीचे है जो कि सामान्य के करीब है. आगामी 2-3 दिन तापमान सामान्य के आसपास बने रहने की संभावना है.

5-6 अप्रैल को पश्चिमी विक्षोभ दिखेगा

मौसम विभाग ने 1 अप्रैल को बताया था कि एक और नया पश्चिमी विक्षोभ 5-6 अप्रैल को राज्य के कुछ भागों में सक्रिय होने की संभावना है. ऐसे में हल्की बारिश हो सकती है और कई इलाकों में बूंदाबांदी होने की आशंका जताई जा रही है. आने वाले 4 से 5 दिनों तक मौसम शुष्क बना रह सकता है. 

तेज हवा और बारिश की वजह से राजस्थान के कई जिलों में मौसम सुहावना हो गया है और गरमी से राहत भी मिली है. बता दें, तेज धूप से जहां लगातार गर्मी बढ़ रही है. वहीं पश्चिमी विक्षोभ से शाम और रात के समय मौसम में ठंडक दिख रही है.

यह भी पढ़ेंः यात्रीगण कृपया ध्यान दें, राजस्थान में 2 ट्रेन रद्द, इन 6 ट्रेनों का भी मार्ग बदला गया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
राजस्थान के 7 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी, अगले 2-3 दिन सामान्य रहेगा तापमान
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;