विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज आंधी और बारिश की चेतावनी, इन जिलों में 2-3 डिग्री तक बढ़ेगा पारा

Rajasthan Weather Forecast: मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी 9 अप्रैल से पूर्वी हवाओं के प्रभावी होने से पूर्वी व दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में कंही-कंही मेघगर्जन, बारिश की गतिविधियां होने की संभावना है. पूर्वी और दक्षिण पूर्वी जिलों में आंधी और बारिश की गतिविधियां 11-12 अप्रैल को भी कहीं-कहीं जारी रहने की संभावना है.

Read Time: 2 min
Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज आंधी और बारिश की चेतावनी, इन जिलों में 2-3 डिग्री तक बढ़ेगा पारा
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rainfall and Thunderstorm Alert: राजस्थान के पूर्वी और दक्षिण पूर्वी जिलों में आज आंधी और बारिश की चेतावनी और पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों में तामपान में 2 से 3 डिग्री वृद्धि का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग द्वारा जारी एलर्ट के मुताबिक पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में आज मेघर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है.

आज यानी 9 अप्रैल से पूर्वी हवाओं के प्रभावी होने से पूर्वी व दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में कंही-कंही मेघगर्जन, बारिश की गतिविधियां होने की संभावना है. पूर्वी और दक्षिण पूर्वी जिलों में आंधी और बारिश की गतिविधियां 11-12 अप्रैल को भी कहीं-कहीं जारी रहने की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक बीते 8 अप्रैल को पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग के कुछ भागों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री से. के ऊपर दर्ज किया गया था. आगामी 72 घंटों में अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री से.बढ़ोतरी होने की संभावना है. इस दौरान जोधपुर, बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं अधिकतम तापमान 42-43 डिग्री से. (सामान्य से 3-4 डिग्री ऊपर) दर्ज हो सकता है. और अधिकतर भागों में 39-41 डिग्री दर्ज होने की संभावना है.

मौसम विभाग की मानें तो आगामी 13 अप्रैल से राज्य में एक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आंधी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने और अधिकतम तापमान में पुनः 2-3 डिग्री सेल्सियस गिरावट होने की संभावना है.

मौसम की खबरें जिलेवार अपडेट की जा रही हैं...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close