विज्ञापन

Rajasthan weather: राजस्थान में मूसलाधार बारिश से बनी जल सैलाब की स्थिति, IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में 16 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रह सकता है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आगामी 24 घंटों के दौरान पश्चिमी राजस्थान में भारी बारिश की संभावना है.

Rajasthan weather:  राजस्थान में मूसलाधार बारिश से बनी जल सैलाब की स्थिति, IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट
राजस्थान में भारी बारिश

Rajasthan Rain: राजस्थान में 16 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रह सकता है. राज्य में बुधवार शाम से शुरू हुई बारिश रविवार देर रात तक जारी रही. इससे बूंदी और जोधपुर समेत कई जिलों में हालात बिगड़ गए हैं. मध्य प्रदेश के ऊपर एक डीप डिप्रेशन बना हुआ है. इसके अगले 36 घंटे में उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ते हुए पूर्वी राजस्थान की तरफ बढ़ने की संभावना है. इससे अजमेर और उदयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी और कोटा संभाग के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है.

पिछले 24 घंटे के मौसम का हाल

अगर पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो. प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई. इस दौरान दक्षिण राजस्थान में मध्यम से भारी बारिश हुई.सबसे ज्यादा बारिश अजमेर के अराई में 102.0 मिमी दर्ज की गई.

आगामी 24 घंटों के दौरान मौसम की स्थिति

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आगामी 24 घंटों के दौरान पश्चिमी राजस्थान में भारी बारिश की संभावना है. अगले तीन घंटों के लिए कोटा, झालावाड़, टोंक, बूंदी, जयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, जोधपुर, जैसलमेर, पाली, राजसमंद, उदयपुर, सिरोही जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके चलते कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. वहीं दूसरी तरफ, जयपुर शहर, बारां, दौसा, सीकर, करौली, सवाईमाधोपुर, नागौर, चूरू, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, बाड़मेर, जालौर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।.इसके अंतर्गत कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

4 से 6 अगस्त तक प्रदेश के मौसम का अपडेट 

मौसम विभाग के अपडेट के अनुसार अनुमान है कि आगामी 5 से 6 अगस्त तक प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है. इसको लेकर मौसम विभाग का अनुमान है कि5- 6 अगस्त के दौरान जोधपुर, अजमेर, जयपुर और बीकानेर संभाग में बहुत भारी बारिश की प्रबल संभावना है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिक्षा विभाग और प्रशासन बेखबर, बीजेपी सरकार में कांग्रेस विधायक ने कर दिया कॉलेज का लोकार्पण
Rajasthan weather:  राजस्थान में मूसलाधार बारिश से बनी जल सैलाब की स्थिति, IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट
Heroin worth Rs Two and half crore seized in this Sri Ganganagar Rajasthan, possibility of connection with Pakistan
Next Article
राजस्थान के इस जिले में पकड़ी गई 2.5 करोड़ की हेरोइन, पाकिस्तान से कनेक्शन की संभावना
Close