विज्ञापन

Rajasthan Weather: जयपुर में सुबह से हो रही तेज बारिश, अजमेर में स्कूल बंद, IMD ने 5 जिलों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट जारी

Rajasthan weather Alert: मौसम विभाग ने अगले 3 घंटों के अंदर प्रदेश के कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.जिसके तहत कुछ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है.

Rajasthan Weather: जयपुर में सुबह से हो रही तेज बारिश, अजमेर में स्कूल बंद, IMD ने 5 जिलों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट जारी
Rajasthan Weather

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मूसलाधार बारिश के कारण कई जिलों में आफत की स्थिति बनी हुई है. जयपुर समेत कई जिलों में शनिवार सुबह से ही मूसलाधार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने शनिवार को राजस्थान के 5 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसे देखते हुए अजमेर में आज स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है.

वहीं दूसरी ओर बीसलपुर बांध का आंचल इस बार खुशियों से भर गया है.शुक्रवार को 26 साल में पहली बार ऐसा हुआ कि सितंबर माह में बांध के गेट खोले गए. इससे पहले हमेशा अगस्त माह में बांध के गेट खोले जाते थे. इस बीच मौसम विभाग ने अगले 3 घंटों के अंदर प्रदेश के कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.जिसके तहत कुछ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है. इसके अलावा ताजा मौसम अपडेट के अनुसार  गुलाबी नगरी में शनिवार सुबह से जयपुर में तेज बारिश का दौर जारी है. 

 बारिश करेगी बेहाल

बता दें कि शुक्रवार से उत्तर-पूर्वी राजस्थान और आसपास के इलाकों के ऊपर मानसून का परिसंचरण तंत्र बना हुआ है और सतह से 5.8 किलोमीटर ऊपर तक यह फैला हुआ है.साथ ही बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. इसके प्रभाव से अगले 3-4 दिन तक पूर्वी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में मानसून सक्रिय रहने की संभावना है. इसके चलते 7 सितंबर को उदयपुर, अजमेर, जयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में मध्यम और कभी भारी और बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. जोधपुर, बीकानेर, भरतपुर और कोटा संभाग के कुछ हिस्सों में भी मध्यम बारिश और कभी भारी बारिश की प्रबल संभावना है.

आगामी 8 - 9 सितंबर तक राजस्थान का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार 6 सितंबर को राज्य में मानसून का व्यापक असर देखने को मिल रहा है, जहां राज्य के कई जिलों में मध्यम से भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार 7 सितंबर को जोधपुर, बीकानेर, भरतपुर और कोटा संभाग के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश और कभी भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं 8 और 9 सितंबर को उदयपुर, कोटा, अजमेर, जयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है.

यह भी पढ़ें: जोधपुर में आज से Air India Show; सारंग, सुखोई आसमान में दिखाएंगे करतब, कई देशों के वायुयोद्धा होंगे शामिल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अजमेर की महिला डॉक्टर से मामा के बेटे ने किया रेप, बहाने से बुलाया था कानपुर फिर...
Rajasthan Weather: जयपुर में सुबह से हो रही तेज बारिश, अजमेर में स्कूल बंद, IMD ने 5 जिलों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट जारी
Gajendra Singh Shekhawat Phone Tapping case: Supreme Court Allows Rajasthan Govt's Plea to Withdraw the suit
Next Article
गजेंद्र सिंह शेखावत फोन टैपिंग मामले में आया नया मोड़, लोकेश शर्मा सहित कईयों की बढ़ेगी मुश्किलें
Close