विज्ञापन
This Article is From Dec 31, 2023

Rajasthan Weather Update: कई जगह पारा 3 डिग्री तक लुढ़का, मौसम विभाग का अनुमान,आज और कल हो सकती है बारिश

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक मावठ के बाद सर्दी में और अधिक सख्ती दिख सकती है. हालांकि घने कोहरे से राहत मिल सकती है, जिससे विजिबिलटी सही होगी. 

Rajasthan Weather Update: कई जगह पारा 3 डिग्री तक लुढ़का, मौसम विभाग का अनुमान,आज और कल हो सकती है बारिश

Rajasthan Weather Today: साल का आज आखिरी दिन है और राजस्थान में सर्दी का कहर जारी है. घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम हो गई है. वहीं प्रदुषण में भी बढ़ोतरी हुई है. दो पहले भी प्रदुषण को लेकर राजस्थान में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया था. मौसम विभाग का अनुमान है कि मौसम अब थोड़ा खुल सकता है,लेकिन कई इलाक़ों में घने कोहरे के साथ-साथ बादल छाए रहेंगे. बादल छंटने से न्यूनतम तापमान में अगले दो दिनों के दौरान 2-3 डिग्री से. की पुनः गिरावट होगी, हालांकि राज्य के उत्तरी व पूर्वी भागों में अगले 2-3 दिन मध्यम से कहीं-कहीं घना कोहरा भी छाए रहने की संभावना हैं.

फतेहपुर में घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी भी करीब 15 मीटर रह गई है, जिसकी वजह से हाईवे पर वाहन लाइट जलाकर रेंगते हुए नजर आ रहे हैं. फतेहपुर में आज का न्यूनतम तापमान 3.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो कि बीते दिन के मुकाबले 0.5 डिग्री तक कम है. 

धौलपुर में पारा न्यूनतम 9 डिग्री तक पहुंच गया. जिससे गलन बढ़ने लगी है. हालांकि ओस की वजह से फसल को काफी फायदा होगा. यह मौसम फसल के अनुकूल माना जाता है. वहीं, सिरोही के माउंट आबू में पारा माइनस में चला गया. कई जगह बर्फ की परत जमी नजर आई. 

मौसम विज्ञान केंद्र के हिसाब से एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से जनवरी के पहले सप्ताह में राज्य के कुछ भागों में बादल छाए रहने और जोधपुर, बीकानेर संभाग व शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है. शेष भागों में बारिश की संभावना काफी कम है. इस दौरान जोधपुर, बीकानेर संभाग और शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है. 

और गिरेगा पारा 

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक मावठ के बाद सर्दी में और अधिक सख्ती दिख सकती है. हालांकि घने कोहरे से राहत मिल सकती है, जिससे विजिबिलटी सही होगी. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजस्थान की मोहना सिंह की कहानी, स्क्वाड्रन लीडर की जिम्मेदारी के साथ 8 साल बाद फिर रच दिया इतिहास
Rajasthan Weather Update: कई जगह पारा 3 डिग्री तक लुढ़का, मौसम विभाग का अनुमान,आज और कल हो सकती है बारिश
electricity power supply stopped of 12 villages in Dholpur , angry villagers gheraoe the GSS and proteste
Next Article
राजस्थान के 12 गांवों में 4 दिन से बिजली गुल, गुस्साए ग्रामीणों ने GSS का किया घेराव, डिस्कॉम अधिकारियों को सुनाई खरी खोटी
Close