विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में 21 अप्रैल को 6 जिलों में बारिश की प्रबल संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अर्लट

राजस्थान में नए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही आधी आने की भी संभावना जताई गई है.

Read Time: 2 min
Rajasthan Weather Update: राजस्थान में 21 अप्रैल को 6 जिलों में बारिश की प्रबल संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अर्लट

Rajasthan Rain: राजस्थान में लगातार मौसम बदल रहा है. राजस्थान के कई जिलों में जहां बारिश की प्रबल संभावना जताई जा रही है. वहीं, कई जिलों में लगातार तापमान बढ़ रहा है. राजस्थान में नए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही आधी आने की भी संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने इस वजह से राजस्थान के 6 जिलों में अलर्ट जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि 21 अप्रैल को बारिश और आंधी आने की प्रबल संभावना है.

21 और 22 अप्रैल को कई जिलों में आंधी और बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, एक और नए पश्चिमी विक्षोभ की के प्रभाव से 21 अप्रैल को बीकानेर, अनूपगढ़, गंगानगर, हनुमानगढ़, चुरु, नागौर और आसपास में दोपहर के बाद आंधी बारिश होने की प्रबल संभावना है.

इसके साथ ही मौसम विभाग ने 22 अप्रैल को भी दो जिलों में आंधी बारिश की संभावना जताई है. इसके मुताबिक 22 अप्रैल को भी बीकानेर और जयपुर संभाग के उत्तरी भागों में कहीं-कहीं बारिश होगी.

मौसम विभाग ने तापमान को लेकर भी बताया है कि पूर्वी राज के कुछ भागों में अधिकतम तापमान सामान्य से 1 से 2 डिग्री ऊपर दर्ज किए जा रहे हैं. सर्वाधिक अधिकतम तापमान कोटा में 42.3 डिग्री (सामान्य से 2.7 डिग्री ऊपर) दर्ज किया गया है. बीकानेर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई है.

राजस्थान में कई इलाकों में तापमान तेजी से बढ़ रहा है. हालांकि बारिश की वजह से थोड़ी राहत महसूस हो रही है. लेकिन जल्द ही राजस्थान में लू का प्रकोप दिखना शुरू हो सकता है. ऐसे में मौसम विभाग गर्मियों को लेकर लगातार अलर्ट और बचाव के तरीकों के बारे में सावधान कर रहा है.

यह भी पढ़ेंः Ground Report: आखिर बीकानेर में क्यों धंसी 70 फीट जमीन? दिन-रात रहता पुलिस का पहरा, ग्रामीणों में अब भी दहशत का माहौल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close