विज्ञापन

राजस्थान में मौसम का बदलता मिजाज, बूंदाबादी के बाद तापमान में गिरावट; इस बार टूटेगा सर्दी का रिकॉर्ड!

Rajasthan Weather News: अरब सागर में उठे नए चक्रवात के चलते के 20 अक्टूबर से बूंदाबांदी देखने को मिली थी. अचानक बारिश का दौर शुरू होने से इस हफ्ते तापमान में भी भारी गिरावट देखने को मिली और सर्दी का अहसास बढ़ गया. 

राजस्थान में मौसम का बदलता मिजाज, बूंदाबादी के बाद तापमान में गिरावट; इस बार टूटेगा सर्दी का रिकॉर्ड!

Rajasthan Weather Update: पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं हल्की वर्षा दर्ज की गई. पश्चिमी राजस्थान में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा. सर्वाधिक वर्षा दांतारामगढ़ (Sikar) में 6 मिलीमीटर दर्ज की गई. राज्य में आगामी कुछ दिन मौसम शुष्क रहने की संभावना है. राज्य में सर्वाधिक तापमान धौलपुर में 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस संगरिया (Hanumangarh) में दर्ज किया गया. जयपुर में 22.4 डिग्री, श्रीगंगानगर में 21.6, चूरू में 18.4, जोधपुर में 21.2, बीकानेर में 22.4, जैसलमेर में 25.6, उदयपुर में 21.4 और कोटा में 23 डिग्री तापमान है.  

चक्रवात से बदला मौसम, कुछ दिन ही हुई बूंदाबादी 

2 दिन पहले तक राज्य के कई हिस्सों में हल्की बूंदाबादी का दौर देखने को मिला था. अरब सागर में उठे नए चक्रवात के चलते के 20 अक्टूबर से बूंदाबांदी देखने को मिली थी. अचानक बारिश का दौर शुरू होने से इस हफ्ते तापमान में भी भारी गिरावट देखने को मिली और सर्दी का अहसास बढ़ गया. 

दिसंबर में कड़ाके की सर्दी!

वहीं, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार इस बार मरूधरा के लोगों को सर्दियां परेशान करेगी. राजस्थान में दिसंबर के मध्य से जनवरी तक कड़ाके की सर्दी रहने वाली है. वैसे प्रदेश में सर्दी की दस्तक अक्टूबर से होती है जो मार्च तक रहती है. पिछले कई सालों के मुकाबले इस बार अधिक ठंड रहेगी. सर्दी कई सालों का रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है. इसका असर अभी से दिखाना शुरू हो चुका है. इस बार अक्टूबर के मध्य में ही राजस्थान का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री से नीचे पहुंच गया है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान उपचुनाव: कांग्रेस ने सभी 7 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, जानें किसे कहां से मिला टिकट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan By-Election: कांग्रेस ने सभी 7 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, RLP और BAP से गठबंधन नहीं, जानें किसे मिला टिकट
राजस्थान में मौसम का बदलता मिजाज, बूंदाबादी के बाद तापमान में गिरावट; इस बार टूटेगा सर्दी का रिकॉर्ड!
Naresh Meena became emotional denied the ticket in deoli uniara will meet prahlad Gunjal
Next Article
टिकट कटने के बाद भावुक हुए नरेश मीणा, बोले- गुंजल और मेरी जोड़ी बिखर जायेगी, नहीं लडूंगा चुनाव 
Close