विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में कंपा देनेवाली सर्दी का सितम, तापमान पहुंचा 1.3 डिग्री, जारी किया गया बारिश का अलर्ट

सीकर के फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 1.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और यह राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा. उन्होंने बताया कि सीकर में बीती रात का तापमान तीन डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Read Time: 3 min
राजस्थान में कंपा देनेवाली सर्दी का सितम, तापमान पहुंचा 1.3 डिग्री, जारी किया गया बारिश का अलर्ट
राजस्थान में सर्दी का सितम

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार ठंढ़ बढ़ने से सर्दी का सितम काफी बढ़ गया है. राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में बुधवार को न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई जबकि कुछ हिस्सों में कंपा देने वाली सर्दी का प्रकोप जारी है.

मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार, सीकर के फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 1.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और यह राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा. उन्होंने बताया कि सीकर में बीती रात का तापमान तीन डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

राजस्थान में कहां कितना तापमान

प्रवक्ता ने बताया कि चूरू में न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री, पिलानी (झुंझुनू) में 4.6 डिग्री और हनुमानगढ़ के संगरिया में 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अलवर में रात का तापमान पांच डिग्री, करौली में 5.7 डिग्री, भीलवाड़ा में 6.9 डिग्री, जैसलमेर में 7.3 डिग्री और चित्तौड़गढ़ में आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Latest and Breaking News on NDTV

उन्होंने बताया कि प्रदेश के अन्य स्थानों पर न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया.

बन रही है बारिश की संभावना

मौसम केंद्र, जयपुर के अनुसार, 23 और 24 दिसंबर से न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट होने और राज्य के अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है.मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि 22 दिसंबर एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राज्य के कुछ भागों में बादल छाए रहने की संभावना है.

केंद्र ने बताया कि इस दौरान जोधपुर, बीकानेर संभाग व शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है तथा शेष भागों में बारिश की संभावना काफी कम है.

वहीं, 23-24 दिसंबर से न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट होने व राज्य के अधिकतर भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की हवा भी हो रही है खराब, 2 करोड़ की लागत से बलोतरा में लगेगा एयर क्वालिटी इंडेक्स संयंत्र

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close