विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम फिर ले सकता है करवट, इन जिलों में बारिश होने की संभावना, फसलों को हो सकता है नुकसान

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में अगले 2 दिन यानी 19 और 20 फरवरी को कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. बारिश होने की वजह से फसलों को नुकसान हो सकता है.

Read Time: 2 min
Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम फिर ले सकता है करवट, इन जिलों में बारिश होने की संभावना, फसलों को हो सकता है नुकसान

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में तापमान में गिरावट तो आई है लेकिन उसी के साथ बारिश की भी संभावना बन रही है. मौसम विभाग ने नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक,  पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से 19 फरवरी को उत्तर-पश्चिमी राज के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बनने की प्रबल संभावना है. इसके प्रभाव से 19-20 फरवरी को जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

बारिश की वजह से फसलों को भी नुकसान हो सकता है. क्योंकि इस वक़्त रबी की फसल की कटाई शुरु होने वाली है. ऐसे में बारिश के साथ अगर हवा चली तो गेहूं और सरसों की फसल खेतों में लेट सकती है. जिससे किसानों को काफी नुकसान हो सकता है. 

मौसम विभाग के अनुसार बारिश के साथ तेज़ हवा और आंधी की भी संभावना है. इससे तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है.  

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close