विज्ञापन

Rajasthan Weather: पश्चिमी विक्षोभ से राजस्थान के मौसम में आई ठंडक, IMD ने 12 जिलों में ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया

Rajasthan Weather Today: प्रदेश से मानसून भले ही विदा हो गया हो, लेकिन हल्की बारिश का दौर अभी भी जारी है. इसी वजह से मौसम विभाग ने राजस्थान के 15 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

Rajasthan Weather: पश्चिमी विक्षोभ से राजस्थान के मौसम में आई ठंडक, IMD ने 12 जिलों में ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया
Rajasthan weather

 Weather Today In Rajasthan: राजस्थान में नए पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के कारण हुई बारिश से रात में ठंड बढ़ने लगी है. इसके चलते मौसम (Weather)में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है. इसी सिलसिले में मौसम विभाग (IMD) ने राजस्थान के 15 जिलों के लिए येलो अलर्ट(Yellow Alert) जारी किया है.

 15 जिलों में जारी ओलावृष्टि का अलर्ट

जयपुर मौसम विभाग (IMD jaipur)  के अनुसार रविवार को 15 जिलों में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि (Hailstorm) की आशंका जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है. जिन इलाकों में बारिश की संभावना है उनमें टोंक, बारां, कोटा, बूंदी, झालावाड़, भीलवाड़ा, करौली, सवाई माधोपुर, सिरोही, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़ और राजसमंद शामिल हैं.

शनिवार को मौसम कैसा था?

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. सबसे अधिक तापमान जालौर में 38.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान के कोटा, अजमेर और उदयपुर में हल्की बारिश दर्ज की गई. हालांकि पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहा.

अगले तीन-चार दिन रहेगी बादलों की लुकछिपी

राजस्थान के कई इलाकों में अगले तीन-चार दिन बादल छाए रहने की संभावना है तथा कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र (जयपुर) के अनुसार पूर्वी हवाओं के प्रभाव से दक्षिणी राजस्थान के उदयपुर, कोटा और जोधपुर संभाग के कुछ हिस्सों में अगले तीन-चार दिन बादल छाए रहने की संभावना है तथा कुछ स्थानों पर हल्की और मध्यम बारिश होने की संभावना है. मौसम केंद्र का कहना है कि इस अवधि के दौरान राज्य के उत्तरी और उत्तर-पश्चिमी भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रह सकता है.

यह भी पढ़ें: CM भजनलाल का राज्य कर्मचारियों को दिवाली बोनस देने का ऐलान, जानें कितनी रकम मिलेगी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
CM भजनलाल ने आदर्श नगर के दशहरा कार्यक्रम में लिया हिस्सा, कहा- धर्म के मार्ग से मिलेगी विजय   
Rajasthan Weather: पश्चिमी विक्षोभ से राजस्थान के मौसम में आई ठंडक, IMD ने 12 जिलों में ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया
Baba Siddique Murder Case connection lawrence bishnoi gang Police detained two accused
Next Article
Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दकी की हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ? पुलिस हिरासत में दो संदिग्ध
Close