विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के नए डीजीपी उत्कल रंजन साहू ने संभाला लिया कार्यभार, अपराधियों को दिया सख्त संदेश

Rajasthan's New DGP Took Charge: पदभार संभालने के बाद श्री साहू ने कहा कि इस साल जारी प्राथमिकताओं के आधार पर अपराध नियंत्रण पर विशेष ध्यान देने के साथ ही महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों, गैंगवार व साइबर अपराधों की रोकथाम की दिशा में विशेष कार्य किया जाएगा

Read Time: 2 min
राजस्थान के नए डीजीपी उत्कल रंजन साहू ने संभाला लिया कार्यभार, अपराधियों को दिया सख्त संदेश
पुलिस मुख्यालय में कार्यभार संभालते राजस्थान के नए डीजीपी

Rajasthan News: भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी उत्कल रंजन साहू ने रविवार सुबह पुलिस मुख्यालय में डीजीपी का कार्यभार संभाल लिया. इससे पहले, तत्कालीन डीजीपी उमेश मिश्रा के वीआरएस लेने के बाद कार्यवाहक डीजीपी के रूप मे कार्य कर रहे साहू को शनिवार देर रात राजस्थान का पुलिस महानिदेशक (DGP) नियुक्त किया.

पदभार संभालने के बाद श्री साहू ने कहा कि इस साल जारी प्राथमिकताओं के आधार पर अपराध नियंत्रण पर विशेष ध्यान देने के साथ ही महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों, गैंगवार व साइबर अपराधों की रोकथाम की दिशा में विशेष कार्य किया जाएगा. 

1988 बैच के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी श्री साहू होमगार्ड का भी अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे थे. मूल रूप से ओडिशा के रहने वाले उत्कल रंजन साहू को जून 2020 में ही डीजी रैंक पर प्रमोशन मिला था. साहू को राजस्थान के पुलिस महानिदेशक (पुलिस फोर्स प्रमुख) पद पर नियुक्ति दो साल के लिए या आगामी आदेश तक की गई है.

गत 29 दिसंबर को साहू को राज्य के डीजीपी का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया था, जब तत्कालीन डीजीपी उमेश मिश्रा ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी. साहू को भारतीय पुलिस सेवा के अपेक्स स्केल (पे मैट्रिक्स में लेवल 17) पर पदोन्नत किया गया है.

उत्कल रंजन साहू तो जून 2020 में ही डीजी रैंक पर प्रमोशन मिला था. इससे पहले वो लगभग 2.5 साल तक वो डीजी (डायरेक्टर जनरल) होमगार्ड पद पर तैनात थे.  इससे पहले वो राजस्थान पुलिस में महानिदेशक एवं कमांडेंट जनरल, होम गार्ड्स पद पर सेवाएं दे रहे हैं

ये भी पढ़ें-'अपराधी या तो सलाखों के पीछे रहे या फिर वो क्राइम छोड़ दें', जोधपुर IG विकास कुमार ने दी खुली चेतावनी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close