विज्ञापन
Story ProgressBack

Weather Alert: पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राजस्थान का बदला मौसम, आंधी-ओलावृष्टि से भारी नुकसान, जानें अगले 5 दिन के मौसम का हाल

Weather Alert: पिश्चमी विक्षोभ एक्टिव होने की वजह से राजस्थान का मौसम बदल गया. मौसम विभाग के अनुसार अप्रैल में 4 से 5 बार अलग अलग पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ, जिसकी वजह से मौसम बदल गया.

Read Time: 2 min
Weather Alert: पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राजस्थान का बदला मौसम, आंधी-ओलावृष्टि से भारी नुकसान, जानें अगले 5 दिन के मौसम का हाल
सवाई माधोपुर में आंधी-बारिश और ओलावृष्टि से पेड़ टूटकर सड़क पर गिर गए.

Weather Alert: सवाई माधोपुर जिले में 26 अप्रैल की रात को तेज आंधी के साथ बारिश ने नुकसान पहुंचाया. आंधी और ओलावृष्टि से सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय पर काफी नुकसान हुआ. आंधी की वजह से दर्जनों पेड़ धराशाई हो गए. बिजली के पोल टूट गए. पेड़ों के टूटने से कई दुकानें और गाड़ियां चकनाचूर हो गईं. रास्ते पर आवागमन बंद हो गया. कल यानी 26 अप्रैल शाम से ही शहरी क्षेत्र की बिजली गुल है. 

बिजली सुचारू रूप से सप्लाई करने लगेगा वक्त

बिजली विभाग का कहना है कि बिजली व्यवस्था सुचारू रूप से सप्लाई करने में अभी वक्त लगेगा. आंधी के साथ लालसोट बस स्टैंड पर लगा टीन शेड भी धराशाई हो गया. टीन शेट के नीचे बैठे लोग बाल-बाल गच बए. जयपुर मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार आने वाले 4 से 5 दिनों में कोई नया पश्चिमी विक्षोभ नजर नहीं आ रहा है. मौसम शुष्क रहने की संभावना है. गर्मी अब अपना असली रूप दिखाएगी. जयपुर में पारा 44 डिग्र सेल्सियस तक पहुंच जाता है. इस बार पश्चिमी विक्षोभ के कारण बार बार मौसम बदल जा रहा है. 

पिछले 24 घंटों में प्रदेश के प्रमुख शहरों का अधिकतम तापमान

गंगानगर      42.4℃
धौलपुर        42.2℃
अलवर        42.0℃
चूरू           41.4℃
फतेहपुर     40.9℃
पिलानी       40.8℃
संगरिया      40.6℃
बीकानेर      39.3℃
जयपुर        39.2℃
सीकर        39.2℃
कोटा         39.0℃
डूंगरपुर      39.0℃
जालौर        38.6℃
जोधपुर       38.6℃
अजमेर       38.5℃
जैसलमेर     38.4℃
डबोक        37.6℃
अंता बारां   37.3℃
चित्तौड़गढ़   37.2℃
सिरोही        36.8℃
माउंट आबू   28.0℃

यह भी पढ़ें: राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जॉएंट्स के बीच मैच आज, जानें किसका पलड़ा भारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close