विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024 RR Vs LSG: राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जॉएंट्स के बीच मैच आज, जानें किसका पलड़ा भारी

IPL 2024 RR Vs LSG: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शनिवार यानी 27 अप्रैल को LSG और RR के बीच मैच खेला जाएगा. राजस्थान रॉयल्स 14 प्वाइंट के साथ पहले स्थान पर है तो लखनऊ 10 प्वाइंट के साथ चौथे स्थान पर है.

Read Time: 4 mins
IPL 2024 RR Vs LSG: राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जॉएंट्स के बीच मैच आज, जानें किसका पलड़ा भारी
लखनऊ सुुपर जॉयंट्स के कप्तान केएल राहुल और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संंजू सैमसन.

IPL 2024 RR Vs LSG: इकाना स्टेडियम में शाम का मैच दो टॉप 4 की टीमों के बीच होगा. लखनऊ के इकाना स्टेडियम में एलएसजी और आरआर यानी राजस्थान रॉयल्स की टीमें भड़ेंगी. लखनऊ सुपर जॉएंट्स  8 मैच में से 5 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है. राजस्थान ने अपने 8 में से 7 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल पर पहले स्थान पर है. दोनों के बीच मुकाबल जोरदार माना जा रहा है.  राजस्थान रॉयल्स इस सीजन प्लेऑफ में जाने वाली पहली टीम बनने का प्रयास करेगी. 

राजस्थान रॉयल्स केवल एक बार ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है

क्रिकेट प्रेमियों का कहना है कि राजस्थान रॉयल्स को अपनी परफॉर्मेंस बरकरार रखनी होगी. क्योंकि, 17 सीजन हो गए हैं आईपीएल के राजस्थान रॉयल्स केवल एक बार ही ट्रॉफी अपने नाम कर पाई है. राजस्थान रॉयल्स को इस बार ट्रॉफी अपने कब्जे में करने का मौका है. लोगों का यह भी कहना है कि राजस्थान रॉयल्स को सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स से कड़ी टक्कर मिलेगी. 

राजस्थान रॉयल्स के सामने लखनऊ का काम आसान नहीं 

राजस्थान रॉयल्स के सामने लखनऊ का काम आसान नहीं होगा. राजस्थान के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और बटलर फॉर्म में हैं.  संजू सैमसन और रियान पराग भी कमाल कर रहे हैं.  ऐसे में बोर्ड पद बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है। पिछले 4 मैचों को देखा जाए तो राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. लखनऊ को महज एक मैच जीत दर्ज करने का मौका मिला है. दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स ने तीन मैचों में जीत दर्ज की है. राजस्थान रॉयल्स के पास प्लेऑफ का टिकट हासिल करने का अच्छा अवसर है. इस मैच में जीत दर्ज करने पर रॉयल्स के कुल 16 अंक हो जाएंगे. अंतिम 4 में जाने का रास्ता पूरी तरह से साफ हो जाएगा. देखना होगा कि राजस्थान रॉयल्स को रोकने के लिए लखनऊ की क्या रणनीति रहेगी. 

इकाना स्टेडियम की पिच कैसी है 

लखनऊ का इकाना स्टेडियम की पिच आमतौर पर गेंदबाजों के लिए बहुत अच्छी मानी जाती है. मैदान बड़ा है और बॉल बैट पर सीधे नहीं आती है. लखनऊ की पिच पर स्पिनर्स अपना जलवा दिखाते आए हैं. अगर शुरुआत में तेज गेंदबाजों ने विकेट नहीं लिए तो फिर उनके लिए सफलता हासिल करना मुश्किल हो जाता है. लेकिन स्पिनर्स के आते ही रन गति पर विराम लग जाता है. अब लखनऊ का स्टेडियम पहले की अपेक्षा बल्लेबाजी के लिए के बहुत अच्छी हो गई है. फिर भी बहुत बड़े स्कोर की उम्मीद नहीं की जा सकती है. लखनऊ अपने जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी. लखनऊ ने भी अब तक पांच मैचों में जीत दर्ज करते हुए टॉप चार में जगह बनाई है. घरेलू मैदान का फायदा लखनऊ को निश्चित रूप से मिलना चाहिए.  इकाना स्टेडियम में फैन्स का पूरा समर्थन उनको रहेगा.

वेदर कंडीशन

लखनऊ में शनिवार को बादल रहेंगे लेकिन बारिश की संभावना नहीं है. हवा भी तेज रहेगी. मैच वाले दिन यहां का टेम्पेरचर 40 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

लखनऊ सुपर जायंट्स : केएल राहुल (कप्तान & विकेटकीपर), क्विंटन डी कॉक, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोयनिस, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, क्रुणाल पंड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर और मोहसिन खान.
इम्पैक्ट प्लेयर : देवदत्त पडिक्कल.

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान & विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रोवमन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल.
इम्पैक्ट : जोस बटलर.

 यह भी पढ़ें: बालोतरा में SP ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे रविंद्र सिंह भाटी, बड़ी संख्या में समर्थक मौजूद, पुलिस बल की तैनाती

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Budget Session 2024: राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र 3 जुलाई से, भजनलाल सरकार इस दिन पेश करेगी पहला पूर्ण बजट
IPL 2024 RR Vs LSG: राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जॉएंट्स के बीच मैच आज, जानें किसका पलड़ा भारी
Bharat Adivasi Party join NDA is just rumor... Banswara MP Rajkumar Roat clear future strategy
Next Article
Rajasthan Politics: क्या NDA में शामिल होगी भारत आदिवासी पार्टी? बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत ने खुद क्लियर की पूरी तस्वीर
Close
;