विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan's Weather Today: कहीं बादल, तो कहीं धूप, ठंडी हवा बढ़ाएगी कंपकंपी, सामान्य रहेगा तापमान

Rajasthan Weather Forecast today: जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार फिलहाल प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मौसम ड्राई रहने का अनुमान है. अगले 3-4 दिन प्रदेश के मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होगा. इसके बाद यदि कोई वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होता है तो प्रदेश के मौसम में बदलाव हो सकता है

Read Time: 2 min
Rajasthan's Weather Today: कहीं बादल, तो कहीं धूप, ठंडी हवा बढ़ाएगी कंपकंपी, सामान्य रहेगा तापमान
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Weather Report: राजस्थान में गुरूवार को मौसम का सामान्य रहने का पूर्वानुमान है. हालांकि कहीं-कही  बादल और कहीं धूप खिलने से मौसम सुहाना बना रहेगा, लेकिन सर्द हवाओं के चलते कंपकंपी बढ़ सकती है, बावजूद इसके उत्तरी राजस्थान को छोड़कर तापमान सामान्य रहेगा. पूरे राजस्थान में न्यूनतम 8 डिग्री सेल्सियस और अधिक तापमान 23 डिग्री रहने की संभावना है. 

सीकर जिले में सर्द हवाओं और मौसम ड्राई होने के साथ ही गुरूवार को तापमान में बड़ा बदलाव देखा गया है. फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र के अनुसार आज के न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. आज का न्यूनतम तापमान 2 डिग्री दर्ज किया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक बीते दिन का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री था, लेकिन गुरूवार को दो डिग्री पहुंच गया. इससे पहले 22 जनवरी को न्यूनतम तापमान 2 डिग्री से नीचे गया था. 8 फरवरी को आई तापमान गिरावट कई वर्षों बाद दर्ज किया गया है. हालांकि सीकर में गुरूवार की सुबह मौसम जरूर साफ थी, लेकिन सर्द हवाओं के चलते हाड़ कंपाने वाली सर्दी का कहर भी जारी है

जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार फिलहाल प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मौसम ड्राई रहने का अनुमान है. अगले 3-4 दिन प्रदेश के मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होगा. इसके बाद यदि कोई वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होता है तो प्रदेश के मौसम में बदलाव हो सकता है.

जिलेवार मौसम की खबरे अपडेट की जा रही हैं...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close