विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: चूरू में भाजपा की हार की राजेंद्र राठौड़ ने ली नैतिक जिम्मेदारी, कहा- दूसरों के कंधे पर बंदूक रखना गलत

Rajasthan Politics: राजस्थान के पूर्व नेता प्रतिपक्ष और भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ ने चूरू लोकसभा सीट पर पार्टी को मिली हार की नैतिक जिम्मेदारी ले ली है. राजेंद्र राठौड़ शुक्रवार को चूरू में थे. जहां उन्होंने प्रेस कॉफ्रेंस में लोकसभा चुनाव के नतीजे पर खुलकर बातचीत की.

Read Time: 5 mins
Rajasthan Politics: चूरू में भाजपा की हार की राजेंद्र राठौड़ ने ली नैतिक जिम्मेदारी, कहा- दूसरों के कंधे पर बंदूक रखना गलत
भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़.

Rajendra Rathore Churu: राजस्थान की चूरू लोकसभा सीट पर भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था. यहां से पार्टी ने दो बार से सांसद रहे राहुल कस्वां का टिकट काटकर पैरा एथलीट देवेंद्र झाझड़िया को चुनावी मैदान में उतारा था. टिकट काटे जाने के बाद राहुल कस्वां कांग्रेस में शामिल हो गए और उन्होंने लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की. चूरू के नतीजे पर राजस्थान की राजनीति काफी दिनों से चर्चा में थी. आज यह चर्चा उस समय और तेज हो गई जब प्रदेश के पूर्व नेता प्रतिपक्ष और भाजपा के कद्दावर नेता राजेंद्र राठौड़ चूरू पहुंचे.
 

पिछले साल विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद से राजेंद्र राठौड़ और राहुल कस्वां में खींचतान मची थी. राहुल कस्वां का टिकट काटे जाने के पीछे भी राजेंद्र राठौड़ का नाम लिया जाता है. इन तमाम चर्चाओं के बीच शुक्रवार को चूरू पहुंचे राजेंद्र राठौड़ ने चूरू लोकसभा सीट पर भाजपा को मिली हार की नैतिक जिम्मेदारी ली.


राजेंद्र राठौड़ की हार की ली नैतिक जिम्मेदारी

दरअसल पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने आज अपने निवास स्थान पर प्रेस वार्ता आयोजित की . प्रेस वार्ता में चूरू लोकसभा प्रत्याशी देवेंद्र झाझडिया विधायक हरलाल सारण सहित भाजपा नेता मौजूद रहे. इस दौरान प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने हाल ही में चुरू से सांसद बने राहुल कस्वा पर जमकर कटाक्ष किए. राठौर ने कहा कि लोकसभा चुनाव की हार को हम स्वीकार करते हैं. हम हार के कारणों पर मंथन कर रहे चिंतन कर रहे हैं. राजेंद्र राठौड़ ने आगे कहा कि हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए आगे हम सेवा का काम करेंगे. 

राहुल कस्वां जिस डाल पर बैठे उसी को काटाः राठौड़

राठौड़ ने  कहा की "मैंने हमेशा 36 कौम को साथ लेकर राजनीति की, इशारों ही इशारों में राहुल कस्वां और देवी सिंह भाटी पर  निशाना साधते हुए कहा कि , कल तक जो हमारी पार्टी का हिस्सा थे, वो अब वातावरण को बिगाड़ रहे, लेकिन हम बिगड़ने नहीं देंगे. राठौड़ ने  राहुल कस्वा पर कहा कि राहुल कस्वां जिस डाल पर बैठे  उसी डाल को उन्होंने काटा.  मुझे तो इतना बता दो मोदी की किन नीतियों से खफा होकर कांग्रेस में शामिल हुए. राजेंद्र राठौड़ ने आगे कहा कि पार्टी का भविष्य उज्ज्वल है, पार्टी की अगुवाई में कार्यकर्ता काम कर रहे, मैं कार्यकर्ता के रूप में अब पार्टी की सेवा करूंगा.

राठौर ने देवी सिंह भाटी पर नाम लिए बिना साधा निशाना

इस दौरान राठौड़ ने देवी सिंह भाटी का नाम लिए बिना उनपर भी निशाना साधा . राजेन्द्र राठौर ने कहा कि दूसरों के कंधे पर बंदूक रखना गलत है, संसदीय दल तय करता है किसे टिकट मिले किसे नहीं? अनर्गल बातें करने को में उचित नहीं समझता", गौरतलब है कि भाजपा नेता देवी सिंह भाटी ने हाल ही में राजेंद्र राठौड़ को राजस्थान में हार का जिम्मेदार ठहराया था.

वहीं राठौड़ ने आगे कहा कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार अच्छा काम कर रही हैं. भाजपा के पास दुनिया का सबसे मजबूत नेता नरेंद्र मोदी हैं उनके नेतृत्व भारत आगे बढ़ रहा है. प्रेस वार्ता को चूरू से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी रहे देवेंद्र झाझडिया ने भी संबोधित किया. 

चूरू के विकास में नहीं आने देंगे कोई कमी 

पीसी में राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि चूरू के विकास में किसी प्रकार की कमी नहीं रहने दी जाएगी. उन्होंने कहा कि हम सब के लिए गौरव की बात है कि देश की जनता ने पीएम नरेन्द्र मोदी के प्रति तीसरी बार अपना विश्वास व्यक्त किया है. आने वाले समय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश विकसित देशों की श्रेणी में खड़ा हो जाएगा. अपने भविष्य के बारे में पूछे गये एक प्रश्न के जबाब में राठौड़ ने कहा कि हम सब भाजपा के कार्यकर्ता है और हमारा निर्णय पार्टी का आलाकमान करता है हम एक अनुशासित पार्टी के सिपाही है जो दिन और रात राष्ट्र की सेवा में लगे रहते हैं. 

झाझड़िया बोले- जनता के बीच बना रहूंगा

इस अवसर पर लोकसभा प्रत्याशी देवेन्द्र झाझड़िया ने कहा कि हार और जीत में भाजपा का कार्यकर्ता विचलित नहीं होता बल्कि वह और दृढता से देश सेवा में लगा रहता है. उन्होंने कहा कि वो एक खिलाड़ी हैं जिस प्रकार हार व जीत किसी खिलाड़ी के लिए मायने नहीं रखता उसी प्रकार में भी इस जनादेश का सम्मान करते हुऐ जनता के बीच में बना रहूंगा. उन्होंने घोषणा करते हु कहा कि वे प्रत्येक रविवार को चूरू लोकसभा की अलग-अलग विधानसभाओं में क्रमवार उपस्थित रहकर लोगों की सेवा करेंगे. 

विधायक हरलाल सहारण ने कहा कि पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ के प्रयासों से चूरू शहर को राजस्थान के 40 शहरों के अन्तर्गत लिया गया है जिन पर प्रदेश सरकार 18500 करोड़ रू. व्यय करेगी. इससे चूरू में सभी प्रकार की आधुनिक सुविधाएं लोगों को प्राप्त होगी. 

यह भी पढ़ें - इस्तीफे की अटकलों के बीच मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने शुरू किया राजकाज, CM के साथ बजट पूर्व मीटिंग में भी हुए शामिल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Accident: बीकानेर में भीषण सड़क हादसा, कार और ट्रक की टक्कर में 6 लोगों की मौत
Rajasthan Politics: चूरू में भाजपा की हार की राजेंद्र राठौड़ ने ली नैतिक जिम्मेदारी, कहा- दूसरों के कंधे पर बंदूक रखना गलत
Assembly By-poll Result 2024: INDIA Bloc Wins 10 Seats, BJP 2 In Key Polls Across 7 States, Sachin Pilot Reaction
Next Article
Assembly By-poll Result 2024: INDIA 10, भाजपा-2; उपचुनाव में मिली जीत पर सचिन पायलट बोले - जनता ने फिर नफरत को नकारा
Close
;