विज्ञापन

Rajasthan: 'न जलभराव होगा..ना सड़कें टूटेंगी', 5 साल में बदल जाएगा नक्शा, राज्यवर्धन राठौड़ ने तैयार किया मास्टरप्लान

Rajasthan: कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि पूरे झोटवाड़ा की एक-एक इंच का सर्वे होगा. सड़क पर पानी नहीं भरेगा और न ही सड़कें क्षतिग्रस्त होंगी.

Rajasthan: 'न जलभराव होगा..ना सड़कें टूटेंगी', 5 साल में बदल जाएगा नक्शा, राज्यवर्धन राठौड़ ने तैयार किया मास्टरप्लान
कैबिनेट मिनिस्टर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने ड्रेनेज सिस्टम पर एक्शन प्लान बनाया है.

Rajasthan: कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने झोठवाडा विधानसभा में ड्रेनेज सिस्टम पर एक्शन प्लान बनाया है. राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी किया. उन्होंने कहा कि पूरे छोटवाड़ा में एक-एक इंच का सर्वे होगा, जो काम 50 साल में हुआ वो 5 साल में होगा. पूरे विधानसभा क्षेत्र में योजनाबद्ध तरीके से जल निकासी सिस्टम बनाया जाएगा.उन्होंने कहा कि आने वाले समय में सड़क पर जल भराव की स्थिति नहीं आएगी. सड़कें भी क्षतिग्रस्त नहीं होंगी.  

"कॉलोनी में भर जाता है बारिश का पानी"

उन्होंने कहा कि यहां बारिश का पानी इतना इकट्ठा हो जाता है कि लोगों के कमर तक कॉलानी में पानी भर जाता है. लोगों के घरों में पानी भर जाता है. ऐसा इसलिए हुआ की आजतक किसी ने दूरगामी सोच के साथ काम नहीं किया. कोई ड्रेनेज सिस्टम नहीं बना यहां पर. हजारों करोड़ों रुपए की हर साल सड़कें बनती हैं और टूट जाती हैं. 

"पांच साल में करूंगा डेवलपमेंट" 

उन्होंने कहा कि जब पानी इकट्ठा हो जाएगा तो सड़कें टूटेंगी. उन्होंने कहा कि मैने आपसे कहा था कि इन्हीं पांच साल में डेवलपमेंट करूंगा. मुझे योजनाबद्ध तरीके से काम करना आता है. पूरे क्षेत्र में ड्रेनेज का सिस्टम तैयार करने जा रहे हैं. कालवाड़ रोड से सिरसी रोड, बजरी मंडी रोड और अजमेर रोड तक ढलान है. ढलान बहुत गहरे हैं, इसमें पूरे जयपुर के एक हिस्से का पानी आता है और इकट्ठा हो जाता है. निकलने के लिए कोई जगह नहीं है. 

कालवाड़ रोड से सिरसी रोड, बजरी मंडी रोड और अजमेर रोड तक ढलान है. ढलान बहुत गहरे हैं, इसमें पूरे जयपुर के एक हिस्से का पानी आता है और इकट्ठा हो जाता है. निकलने के लिए कोई जगह नहीं है. 

"सड़कों पर ड्रेनेज तैयार करेंगे"

उन्होंने कहा कि अब इन सभी सड़कों पर ड्रेनेज तैयार करेंगे. ये सारी ड्रेनेज इकट्ठा हुए पानी को लेकर जाएंगी. अजमेर से होकर बजरी मंडी क्रॉश कर सिरसी रोड से कालवां रोड से 60 मीटर की सेक्टर रोड मैंने पास करवाई है. इससे लगती ड्रेनेज सिस्टम चलेगा. जितनी छोटी सड़कें हैं वहां से पानी ड्रेनेज लेकर 60 मीटर सेक्टर रोड पर लेकर जाएगी, जहां से पानी अजमेर रोड को पार करते हुए जयपुर के बाहर निकल जाएगा. 

यह भी पढ़ें: जयपुर में आज आधे दिन की छुट्टी, कई सड़कों पर रूट डायवर्ट, जानें किस समय नगर भ्रमण पर निकलेंगे ठाकुर जी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिया कुमारी का बड़ा ऐलान, जल्द आएगी राजस्थान की नई पर्यटन नीति
Rajasthan: 'न जलभराव होगा..ना सड़कें टूटेंगी', 5 साल में बदल जाएगा नक्शा, राज्यवर्धन राठौड़ ने तैयार किया मास्टरप्लान
Asaram parole period ends he is being brought to Jodhpur from Maharashtra amid tight security
Next Article
Asaram parole: आसाराम की पैरोल की अवधि हुई समाप्त,कड़ी सुरक्षा के बीच महाराष्ट्र से लाया जा रहा है जोधपुर
Close