विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 13, 2023

कोटा में नीट की तैयारी कर रही नाबालिग कोचिंग छात्रा से रेप, मेस और हॉस्टल संचालक गिरफ्तार

कोचिंग सिटी कोटा में दिल दहला देने वाला एक मामला सामने आया है. यहां नीट की तैयारी कर रही एक नाबालिग छात्रा के रेप किया गया. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Read Time: 4 min
कोटा में नीट की तैयारी कर रही नाबालिग कोचिंग छात्रा से रेप, मेस और हॉस्टल संचालक गिरफ्तार
कोटा में कोचिंग स्टूडेंट से रेप करने वाला आरोपी, पुलिस गिरफ्त में.

Kota Rape Case: कोचिंग सिटी कोटा बीते कुछ दिनों से छात्रों के सुसाइड के मामलों को लेकर सुर्खियों में था. लेकिन अब यहां से एक हैरान करने वाली वारदात सामने आई है. कोटा में नीट की तैयारी कर रही एक नाबालिग छात्रा से रेप किया गया है. पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस से की. जिसके बाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मिली जानकारी के अनुसार रेप करने वाला आरोपी धीरज भील मैस संचालक है, जबकि दूसरा आरोपी कुलदीप वाजपेई हॉस्टल संचालक है. जिसने पीड़िता को मामले की जानकारी पुलिस को नहीं देने की धमकी दी थी. पुलिस के मुताबिक गत 10 अक्टूबर को नाबालिग कोचिंग छात्रा ने मैस संचालक धीरज भील पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था और हॉस्टल संचालक कुलदीप वाजपेई पर आरोपी का सहयोग करने का आरोप लगाया. जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच की और आरोप सिद्ध होने पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया.

पुलिस के मुताबिक हॉस्टल में टिफिन देने के दौरान मैस संचालक की छात्रा से बातचीत होती थी. इस दौरान मैस संचालक ने छात्रा को अपने चंगुल में फंसाया और उसे शराब पिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. जब छात्रा ने इसका विरोध किया तो हॉस्टल संचालक ने आरोपी का साथ देते हुए छात्रा को शादी करवाने का झांसा दिया.

शादी का झांसा देने के बाद आरोपी ने छात्रा के साथ कई बार दुष्कर्म किया. पीड़िता के कई अश्लील फोटो, वीडियो भी ले लिए. जिसे बाद में वायरल करने की धमकी दे रहा था.

एसपी सिटी शरद चौधरी ने बताया कि थाना जवाहर नगर पर दस अक्टूबर को बिहार रहने वाली एक पंद्रह साल की छात्रा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. जिसके बाद जवाहर नगर थाना पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद उनसे पूछताछ शुरू कर दी है.

फरवरी से ही छात्रा का रेप कर रहा था आरोपी 

पुलिस शिकायत के अनुसार पीड़िता कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रही है. छात्रा के हॉस्टल में धीरज भील नाम का लड़का टीफिन देने के लिए आता था. जिससे छात्रा की जान पहचान हो गई. खाने को लेकर बात होती थी, धीरे-धीरे धीरज ने उससे बातचीत शुरू की.

फरवरी 2023 में धीरज भील ने छात्रा को मिलने बुलाया और उसे शराब पिलाकर उसके साथ रेप किया. इसके बाद उसे ब्लैकमेल करने लगा और सात बार उसके साथ दुष्कर्म किया. आरोपी ने उसे धमकी दी कि अगर उसने किसी को यह जानकारी दी तो उसके पास उसके फोटो वीडियो है, जिसे वह वायरल कर देगा.

पीड़िता ने मामले की जानकारी हॉस्टल संचालक से दी. लेकिन उसने पीड़िता की मदद करने के बदले आरोपी की भी मदद की. इससे अंत में हारकर पीड़िता पुलिस के पास पहुंची. पुलिस से शिकायत करने के बाद अब दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. 

यह भी पढ़ें - कोटा में 83 बच्चे डिप्रेशन का शिकार, 6000 बच्चों पर हुए सरकारी सर्वे में खुलासा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close