विज्ञापन

RAS Association Election: महावीर खराडी बने RAS एसोसिएशन के नए अध्यक्ष, 928 में से 362 मत मिले

RAS Association Election: राजस्थान प्रशासनिक सेवा परिषद (RAS एसोसिएशन) का चुनाव शनिवार को संपन्न हो गया. महावीर खराडी को आरएएस एसोसिएशन का नया अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किया.

RAS Association Election: महावीर खराडी बने RAS एसोसिएशन के नए अध्यक्ष, 928 में से 362 मत मिले
RAS एसोसिएशन के नए अध्यक्ष महावीर खराडी.

RAS Association Election: शनिवार को राजस्थान प्रशासनिक सेवा परिषद (RAS एसोसिएशन) का चुनाव संपन्न हुआ. महावारी खराडी आरएएस एसोसिएशन के नए अध्यक्ष चुने  गए. इस चुनाव में कुल 928 में से 903 सदस्यों ने मताधिकार का प्रयोग किया. जिसमें महावीर खराडी को सबसे अधिक 362 तो अशोक शर्मा को 286 और राकेत को 255 मत मिले. तीनों उम्मीदवारो में सबसे अधिक मत मिलने के बाद महावीर खराडी को निर्वाचित होने का प्रमाण-पत्र मिला. 

एक ही दिन में नामांकन, वोटिंग और काउंटिंग की प्रक्रिया हुई पूरी

इस चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया ऑनलाइन की गई थी. नामांकन, वोटिंग और काउंटिंग तीनों प्रक्रिया शनिवार को ही संपन्न हुई. शनिवार सुबह आरएएस क्लब में अध्यक्ष पद के लिए सुबह 10.15 से 11.15 बजे तक नामांकन भरे गए थे. इसमें तीन उम्मीदवार जिनमें राकेश शर्मा, अशोक शर्मा व महावीर खराडी ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया.

निर्वाचन की निष्पक्ष प्रकिया संपन्न करवाने के लिए केसर लाल मीणा, दिनेश शर्मा और नीलिमा तक्षक का निर्वाचन मंडल बनाया गया था. इन तीनों सदस्यों की मौजूदगी में चुनाव प्रक्रिया संपन्न हुई. 

सवा 12 बजे से सवा 4 बजे तक हुई वोटिंग

नीलिमा तक्षक को निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया था. सवा दस बसे से सवा ग्यारह बजे तक प्राप्त नामांकनों की 11.15 से 11.30 बजे जांच की गई. 11.45 बजे तक नाम वापसी का समय सीमा समाप्त होने के बाद दोपहर 12 बजे चुनाव योग्य प्रत्याशियों की अंतिम सूची का प्रकाशन किया गया. मतदान दोपहर 12.15 से शाम 4.15 बजे तक किया गया.

4 साल बाद हुए चुनाव, पहली बार ऑनलाइन वोटिंग

जिसके बाद वोटों की गिनती हुई. वोटों की गिनती के बाद महावीर खराडी को नया अध्यक्ष निर्वाचित किया गया. आरएएस पंकज ओझा ने बताया- चार साल के बाद यह चुनाव हो रहा है. इसमें पहली बार ऑनलाइन वोटिंग की सुविधा मिली है. उन्होंने बताया कि इस चुनाव में हर जिले के आरएएस अधिकारियों ने भाग लिया.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में इंडस्ट्रियल पार्क बनाएगा वेदांता ग्रुप, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने NDTV पर किया ऐलान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Dausa: 14 घंटे से नीरू को बचाने के लिए चल रही जंग, मां पाइप के बने टनल से बच्ची से की बात    
RAS Association Election: महावीर खराडी बने RAS एसोसिएशन के नए अध्यक्ष, 928 में से 362 मत मिले
In Bundi district the robber bride poisoned the groom family and took away the goods, already been married three
Next Article
Bundi Looteri Dulhan: लुटेरी दुल्हन का आंतक, दूल्हे के परिवार को जहर देकर ले गई सारा सामान, पहले हो चुकी हैं 2 शादी
Close