विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 26, 2023

बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा की 'लाल डायरी' BJP की साज़िश : गोविंद डोटासरा

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, "ज‍िस लाल डायरी को लेकर माहौल बनाया गया, वह केवल BJP की साज़िश से रचा गया खेल था..."

Read Time: 3 min
बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा की 'लाल डायरी' BJP की साज़िश : गोविंद डोटासरा
गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, BJP ने चुनावी माहौल बनाने के लिए डायरी की साज़िश रची है...
जयपुर:

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा की कथित 'लाल डायरी' मामले को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की साज़िश बताया और कहा कि दुर्भाग्य से हमारा एक साथी (गुढ़ा) इसमें शामिल हो गया.

डोटासरा ने समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा को एक साक्षात्कार में कहा, "(ज‍िस) लाल डायरी को लेकर माहौल बनाया गया, वह केवल BJP की साज़िश से रचा गया खेल था, क्योंकि देश के प्रधानमंत्री के पास 27 तारीख को सीकर में बोलने के लिए कुछ नहीं है... आप देखना, प्रधानमंत्री अपनी सभा में लाल डायरी का ज़िक्र करेंगे..."

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जुलाई को सीकर में सभा करने वाले हैं. राजेंद्र गुढ़ा ने सोमवार को विधानसभा में 'लाल डायरी' को लेकर हंगामा किया था और उसके बाद 'धक्का-मुक्की व असहज' दृश्यों के बाद उन्हें विधानसभा से निलंबित कर दिया गया था. इससे पहले, शुक्रवार शाम को उन्हें सैनिक कल्याण राज्यमंत्री पद से बर्खास्त किया गया था.

राजेंद्र गुढ़ा का दावा है कि इस डायरी में 'दो नंबर का लेन-देन दर्ज है...'

डोटासरा ने साक्षात्कार में कहा कि चुनाव के दौरान माहौल बनाने के लिए यह सब किया गया है. उन्होंने सवाल उठाया कि गुढ़ा यह डायरी कहां से निकालकर लाए और अगर वे इसे कहीं से लाए भी, तो यह इतने समय तक उनके पास कैसे रही और गुढ़ा ने इसे केंद्रीय जांच एजेंसियों को क्यों नहीं सौंपा.

उल्लेखनीय है कि विधानसभा में राजेंद्र गुढ़ा से जुड़े घटनाक्रम के दौरान भारतीय जनता पार्टी के कई विधायकों ने भी हाथों में प्रतीकात्मक 'लाल डायरियां' ले रखीं थीं. इसका ज़िक्र करते हुए डोटासरा ने कहा, "BJP के लोग पहले से लाल डायरी लेकर विधानसभा में आए, तो आप समझ सकते हैं कि जो चुनाव आ रहे हैं, उन्हें लेकर यह BJP की साज़िश है..."

गोविंद डोटासरा ने कहा, "उसमें दुर्भाग्य से हमारा एक साथी (विधायक गुढ़ा) शामिल हो गया... उन्हें होना नहीं चाहिए था, या उनकी जो रणनीति है, वह वहां लीक हो रही है..."

उन्होंने कहा, "केवल माहौल बनाने का काम हो रहा है... न ऐसी कोई बात है, न ऐसी कोई डायरी है, तो यह तो सब चुनावी माहौल है..."

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close