विज्ञापन

RLP कार्यकर्ता की थाने में की गई पिटाई, फिर मिली धमकी, हनुमान बेनीवाल ने दी बड़ी चेतावनी

खींवसर विधानसभा क्षेत्र में आरएलपी कार्यकर्ता से पुलिस थाने में मारपीट का मामला तुल पकड़ रहा है. इस मामले में अब हनुमान बेनीवाल ने जल्द कार्रवाई करने की मांग की है.

RLP कार्यकर्ता की थाने में की गई पिटाई, फिर मिली धमकी, हनुमान बेनीवाल ने दी बड़ी चेतावनी

Rajasthan News: राजस्थान के नागौर जिले में खींवसर विधानसभा क्षेत्र में RLP कार्यकर्ता की पिटाई की गई है. आरोप लगाया गया कि असावरी गांव निवासी व राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ता घनश्याम जाट के साथ भावंडा थाने में जबरन मारपीट की गई है. अब यह मामला तुल पकड़ने लगा है. वहीं मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर हनुमान बेनीवाल ने भी चेतावनी दी है.

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने जहां प्रकरण को लेकर राजस्थान के निर्वाचन विभाग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवीन महाजन और गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आनंद कुमार ,पुलिस महानिदेशक यू आर साहू तथा जिला निर्वाचन अधिकारी अरुण पुरोहित से फोन पर बात की. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के चुनाव कार्यालय से जुड़े किशनाराम पिंडेल ने लिखित में पत्र भेजकर इन अधिकारियों को विस्तृत रूप से इस घटना से अवगत करवाया.

यह बताया जा रहा है मामला 

खींवसर विधानसभा क्षेत्र के असावरी गांव निवासी और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ता घनश्याम जाट ने खींवसर के पूर्व विधायक नारायण बेनीवाल के साथ रेंज आईजी को दी शिकायत में बताया कि 17 सितम्बर को भावंडा थाने के एक सिपाही ने उसे थाने में बुलाया और जब वह थाने गया तो उसे हवालात में बंद कर दिया. उसे रात को 8 बजे तक पानी नहीं पिलाया और 10 बजे थाना अधिकारी मानवेंद्र सिंह और कुछ सिपाहियों ने उसे थाना अधिकारी के कक्ष में बुलाकर मारपीट की और बेल्ट से मारा. उसके बाद खींवसर विधानसभा में 2023 से भाजपा से चुनाव लड़ चुके एक नेता के पुत्र अशोक का थाना अधिकारी के फोन पर वाट्स अप कॉल आया और घनश्याम से बात करवाई और कहा भाजपा ज्वाइन करो नहीं तो और पीटेंगे. लेकिन घनश्याम ने भाजपा ज्वाइन करने से इनकार कर दिया, उसके बाद फिर उसके साथ पिटाई की गई.

17 सितंबर को सुबह 10 बजे थाना अधिकारी और कुछ सिपाहियों ने वापस मारपीट की और खींवसर उपखंड अधिकारी के न्यायालय में शांति भंग के आरोप में पेश किया, जहां उसकी जमानत हुई और जमानत से पहले जब घनश्याम को मेडिकल के लिए लेकर गए तब पुलिस कार्मिकों ने कहा कि डॉक्टर को कुछ बता दिया तो फिर से थाने ले जाकर पीटने की धमकी दी. 

पीड़ित ने असावरी पहुंचकर करवाया इलाज

पुलिस की मारपीट से घनश्याम के शरीर पर काफी चोट आई और पुलिस प्रताड़ना से बीमार होने के बाद घनश्याम ने असावरी में राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर इलाज करवाया और मेडिकल करवाया. शिकायती पत्र में थाना अधिकारी और दोषी पुलिस कार्मिकों को निलंबित करके उनके खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की मांग की गई हैं.

हनुमान बेनीवाल ने दी आंदोलन की चेतावनी

सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा इस मामले को लेकर सोमवार को वो राज्य निर्वाचन विभाग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और डीजीपी से मिलेंगे वहीं कार्यवाही नहीं हुई तो आरएलपी इस मामले को लेकर आंदोलन करेगी. उन्होंने कहा भाजपा नेता द्वारा पुलिस थाने में आरएलपी कार्यकर्ता घनश्याम जाट के साथ मारपीट करवाके जबरन भाजपा की सदस्यता दिलवाने का मामला लोकतंत्र के खिलाफ है. अभी आचार संहिता प्रभावी है इसके बावजूद पुलिस दल एक विशेष के लिए अपने प्रभाव का गलत प्रयोग कर रही है जो अनुचित है और भावंडा थाना अधिकारी ऐसा कृत्य एसपी के निर्देशन में कर रहे है.

यह भी पढ़ेंः 'भाजपा मेरी दुश्मन नंबर-1, उपचुनाव में सातों सीटें हरवाएंगे', बेनीवाल के बयान से गरमाई राजस्थान की सियासत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान उपचुनावः BAP ने घोषित किया अपना प्रत्याशी, सलूंबर से इस युवा चेहरे को दिया मौका
RLP कार्यकर्ता की थाने में की गई पिटाई, फिर मिली धमकी, हनुमान बेनीवाल ने दी बड़ी चेतावनी
Kota District Collector Dr. Ravindra Goswami gave a big lesson to the student For motivation
Next Article
कोटा में स्टूडेंट्स को कलेक्टर ने दी बड़ी सीख, बताया - 'आज भी दिन में कई बार फेल होता हूं'
Close