विज्ञापन
Story ProgressBack

पाकिस्तान से सटे सोनार दुर्ग के पास मिला युद्ध में इस्तेमाल होने वाला रॉकेट बम, मचा हड़कंप, पुलिस और मेडिकल टीम तैनात

जैसलमेर शहरी क्षेत्र में सोनार दुर्ग की परिधि के बाहर महज 20-30 फीट की दूरी पर एक बम मिलने से सनसनी फैल गई. जिसके बाद आस-पास की दुकानों को बंद करवाकर मामले की जांच जारी है.

Read Time: 3 mins
पाकिस्तान से सटे सोनार दुर्ग के पास मिला युद्ध में इस्तेमाल होने वाला रॉकेट बम, मचा हड़कंप, पुलिस और मेडिकल टीम तैनात
सोनार फोर्ट के पास मिला रॉकेट बम.

बुधवार को भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे राजस्थान के जैसलमेर शहर में उस समय अफरातफरी मच गई, जब ऐतिहासिक सोनार फोर्ट के पास युद्ध में इस्तेमाल होने वाला रॉकेट बम मिला. स्थानीय लोगों से मिली सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सड़क को दोनों तरफ से बंद करवाकर बैरिकेट लगवा दिए. पुलिस की सूचना पर सेना और प्रशासन के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे. बम एक्सपर्ट और बम को डिफ्यूज करने वाली टीम को भी मामले की जानकारी दी गई.  

सोनार दुर्ग के पास मिला रॉकेट बम

दरअसल जैसलमेर के सोनार दुर्ग की परिधि में शिव मार्ग के पास यह रॉकेट बम मिला. शहरी क्षेत्र में सोनार दुर्ग की परिधि के बाहर महज 20-30 फीट की दूरी पर एक जीवित बम मिलने से सनसनी फैल गई. जैसलमेर शहर के शिव मार्ग पर साई केटर्स नाम की दुकान के बाहर रखे रेफ्रिजरेटर के पास बम मिलने की सूचना मिलने पर जैसलमेर कोतवाली थाना को मिली.

सूचना मिलने पर कोतवाल सवाई सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और सुरक्षा की दृष्टि से बम के आस पास मिट्टी से भरे कट्टे रखकर उसे घेरा गया है.आस पास  दुकानों को भी बंद करवाकर सड़क पर बैरिकेडिंग करवाई. प्रशासन ने भारतीय सेना के बम निरोधक दस्ते को इसकी सूचना दी है.भारतीय सेना व वायु सेना के अधिकारी बम की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे हैं और बम की जांच कर रहे हैं.

बताया जा रहा है कि सेना का बम निरोधक दस्ता बम की जांच करेगा और इसे डिफ्यूज करने की कार्रवाई करेगा.हालांकि अभी तक बम निरोधक दस्ता नही पहुंचा है.

दरअसल,बुधवार सुबह करीब 10.15 बजे के करीब शिव मार्ग पर साई केटर्स नाम की दुकान के बाहर दुकानदारों को बम जैसी वस्तु दिखी.पहले तो किसी ने उसे सीरियस नहीं लिया.लेकिन जब नजदीक जाकर देखा तो रॉकेट बम जैसा प्रतीत हुआ और सबके होश उड़ गए.

आस-पास की दुकानें बंद करवाकर बम मिलने वाली जगह को पुलिस ने बैरिकेट कर दी है.

आस-पास की दुकानें बंद करवाकर बम मिलने वाली जगह को पुलिस ने बैरिकेट कर दी है.

रॉकेट बम कि तरह दिखने वाली भारी वस्तु को देखकर सबने पुलिस को सूचना दी. बम की सूचना पर शहर कोतवाल सवाई सिंह मौके पर पहुंचे और बम को देखकर तुरंत दुकानें आदि बंद करवाई. शहर कोतवाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि पुलिस ने सड़क को दोनों तरफ से बंद करवाकर बेरिकेट लगवा दिए.

मौके पर मेडिकल टीम और एक एंबुलेंस तैनात

मौके पर सेना और वायुसेना के अधिकारी आकर बम की जांच करके गए है.अभी यह बम जीवित है या नही यह कहने में हम सक्षम नहीं है. जैसलमेर शहर में बम मिलने की खबर से हड़कंप मच गया है.पुलिस ने मौक़े पर पहुंचकर बम को सुरक्षित किया है.वही भारी पुलिस जाब्ता भी तैनात किया गया है. वहीं ऐतिहातन एक एम्बुलेंस और मेडिकल टीम को मौके पर तैनात कर दिया गया है. 

यह भी पढ़ें - BSF जैसलमेर के ASI की अमरनाथ यात्रा में ड्यूटी के दौरान मौत, नहर में कार गिरने से हुआ हादसा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: मुहर्रम जुलूस के दौरान धार्मिक झंडा हटाने से फैला तनाव, हिंदू संगठनों ने किया थाने का घेराव
पाकिस्तान से सटे सोनार दुर्ग के पास मिला युद्ध में इस्तेमाल होने वाला रॉकेट बम, मचा हड़कंप, पुलिस और मेडिकल टीम तैनात
Rajasthah Politics Kirori Lal Meena is unhappy with which party? CP Joshi made a big revelation
Next Article
Rajasthah Politics: किरोड़ी लाल मीणा की क्या पार्टी से है नाराजगी? सीपी जोशी ने किया बड़ा खुलासा
Close
;