विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 24, 2023

कांग्रेस मीटिंग में लात-घूसों का दौर जारी, अब टोंक में टिकट को लेकर फिर हुआ हंगामा

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आवेदन ले रही है. लेकिन इस दौरान प्रदेश के अलग-अलग जिलों से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में मारपीट की खबरें सामने आ रही है.

Read Time: 4 min
कांग्रेस मीटिंग में लात-घूसों का दौर जारी, अब टोंक में टिकट को लेकर फिर हुआ हंगामा
आपस में मारपीट करते कांग्रेस कार्यकर्ता
Tonk:

टोंक: राजस्थान में भले ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस नेता प्रदेश में दुबारा सरकार बनने का दावा कर रहे हों लेकिन जमीनी स्तर पर गुटबाजी से निपटना उनके लिए बड़ी चुनौती साबित हो रही है. राज्य में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अपने कार्यकर्ताओं से आवेदन ले रही है. लेकिन इस दौरान जगह-जगह कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प हो रहा है. बुधवार को अजमेर और बांसवाड़ा में कांग्रेस की मीटिंग में झड़प हुई थी. अब गुरुवार को टोंक जिले से भी कांग्रेस मीटिंग में झड़प का मामला सामने आया है. गुरुवार को मालपुरा-टोडाराय सिंह विधानसभा के लिए आवेदन लेने पहुंचे थे और वहीं हंगामा हो गया.

aimqk0ho

हंगामें के दौरान बीच बचाव करते लोग

बता दें कि कांग्रेस इन दिनों प्रदेश के विधानसभा क्षेत्रों से उम्मीदवारों की सूची मांग रहा है, इसी सिलसिले में टोंक जिले के मालपुरा-टोडाराय सिंह विधानसभा के लिए कांग्रेस पर्यवेक्षक और जिलाध्यक्ष टिकट चाहने वालों के आवेदन लेने मालपुरा पंहुचे थे. इस दौरान लगभग 30 लोगों ने आवेदन भी दिए, लेकिन बैठक खत्म होते-होते उम्मीदवार की मांग को लेकर जमकर हंगामा हो गया जिसमें लात-घूंसे चलने लगे. कांग्रेस अध्यक्ष मालपुरा में स्थानीय उम्मीदवार की बात तो स्वीकार रहे हैं, लेकिन हंगामें और लात-घूंसे चलने की बात पर खुलकर नहीं बोले.

टोंक जिले की मालपुरा टोडाराय सिंह विधानसभा सीट पर कांग्रेस 1993 के बाद जीत नहीं हासिल कर सकी है. पिछले 30 सालों में कभी निर्दलीय तो कभी भाजपा का कब्जा इस सीट पर रहा है. ऐसे में एक बार फिर कांग्रेस टिकट आवेदन प्रभारी ओर पर्यवेक्षक नरेश चौधरी ओर जिलाध्यक्ष हरिप्रसाद बैरवा की मौजूदगी में जमकर हंगामा हो गया.

क्या था मामला

कांग्रेस द्वारा शुरू की गई आवेदन प्रक्रिया के दौरान स्थानीय व बाहरी के मुद्दे पर कांग्रेसी कार्यकर्ता आपस में लात घूंसे चलते नज़र आए. यहां प्रभारी नरेश चौधरी जब आवेदनकर्ताओं से आवेदन ले रहे थे उसी समय स्थानीय आवेदनकर्ता रामबाबू चौधरी व उनके समर्थकों नें जयपुर निवासी मालपुरा की राजनीति में पिछले एक दशक से सक्रिय सेवानिवृत आरएएस अधिकारी प्रभातीलाल जाट के आवेदन के दौरान विरोध करना शुरू कर दिया. 

6e6a3nc8

उम्मीदवारी प्रस्तुत करते कार्यकर्ता

रामबाबू चौधरी का कहना था कि प्रभाती लाल जाट बाहरी व्यक्ति हैं लिहाजा कांग्रेस को चाहिये कि वह सिर्फ स्थानीय के मुद्दे पर ही प्रत्याशी का चयन करे. रामबाबू चौधरी द्वारा प्रभाती लाल जाट को बाहरी कांग्रेसी बताये जाने के बाद जाट के समर्थक भी उग्र हो गये.कुछ ही देर में शुरू हुई स्थानीय व बाहरी की ज़ुबानी जंग पहले आपसी धक्का मुक्की व बाद में लात घूंसों में तब्दील हो गयी उसके बाद लोगो ने बीच बचाव किया.

इस बीच मालपुरा डाक बंगले में विधानसभा प्रभारी नरेश चौधरी, जिलाध्यक्ष हरिप्रसाद और ब्लॉक अध्यक्ष गोगाराम जाट व रामप्रसाद साहू के समक्ष मालपुरा विधानसभा से चुनाव लड़ने के इच्छुक 28 लोगों ने आवेदन किए.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close