विज्ञापन
Story ProgressBack

RPSC Exam: 'बस 1 मिनट लेट हूं..प्लीज अंदर जाने दो' गेट पर ही रोने लगी अभ्यार्थी, कलेक्टर-एसपी ने भी बोला 'ना'

RPSC Exam on 7th January: अजमेर में सभी परीक्षा केंद्रों पर 25925 अभ्यर्थी पंजीकृत थे जिनमें से सिर्फ 12580 ही उपस्थित रहे. कड़ाके की सर्दी की वजह से कई अभ्यर्थी तो परीक्षा केंद्र तक पहुंच ही नहीं पाए. कई जगह देर से पहुंचने की वजह से अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में घुसने नहीं दिया.

Read Time: 3 min
RPSC Exam: 'बस 1 मिनट लेट हूं..प्लीज अंदर जाने दो' गेट पर ही रोने लगी अभ्यार्थी, कलेक्टर-एसपी ने भी बोला 'ना'
भीलवाड़ा से परीक्षा देने अजमेर आई ज्योति को नहीं मिली एंट्री.

Ajmer News: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) द्वारा रविवार को प्रदेश के विभिन्न केंद्रों पर असिस्टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन और शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक (PTI) परीक्षा का आयोजन किया. ये परीक्षा आज दोपहर 12 बजे शुरू हुई जो 2 बजे तक खत्म हो गई. इस परीक्षा को लेकर राजस्थान की भजनलाल सरकार ने खास इंतजाम किए थे. DGP स्तर के अधिकारी खुद इस एग्जाम की निगरानी कर रहे थे. इस दौरान इंटरनेट सेवा भी बंद रखी गई थी ताकि पेपर लीक न हो सके. इस दौरान अभ्यार्थियों को भी समय से 1 घंटा पहले केंद्र पर पहुंचने के लिए कहा था. लेकिन कुछ अभ्यार्थी समय पर परीक्षा केंद्र नहीं पहुंच पाए जिस कारण उन्हें अंदर एंट्री नहीं दी गई.

कलेक्टर-एसपी ने एंट्री देने से किया इनकार

अजमेर से एक ऐसी ही अभ्यार्थी का वीडियो सामने आया है, जिसमें वो रोते हुए हाथ जोड़कर गेट पर खड़े पुलिसकर्मियों से अंदर एंट्री देने के लिए विनती कर रही है. लेकिन पुलिसकर्मी उसे आरपीएससी की गाइडलाइन का वाला देते हुए एंट्री देने से मना कर रहे हैं. परीक्षा केंद्र पर भीलवाड़ा से आई ज्योति मात्र 1 मिनट लेट पहुंची थी. इसी बीच वहां अजमेर जिला कलेक्टर और कार्यवाहक संभागीय आयुक्त डॉ भारती दीक्षित और एसपी चुनाराम जाट निरीक्षण करने भी पहुंच गए थे. उसी समय रोते हुए महिला अभ्यर्थी ने प्रवेश देने की गुहार लगाई, लेकिन आरपीएससी के नियमों का हवाला देते हुए कलेक्टर-एसपी ने भी अनुमति देने से इनकार कर दिया. राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा पहले ही समय को लेकर अभ्यर्थियों को पहले ही चेतावनी और अपील भी की गई थी.

अजमेर के 78 केंद्रों पर आयोजित हुई परीक्षा

मामले की जानकारी देते हुए अजमेर जिला कलेक्टर भारती दीक्षित ने बताया कि आरपीएससी द्वारा कराई जा रही भर्ती को लेकर अजमेर शहर के सभी सेंट्रो का निरीक्षण किया जा रहा है. अजमेर में लगभग 78 सेंटर पर परीक्षा आयोजित कराई जा रही है. सभी व्यवस्था संपूर्ण रूप से ठीक है और आरपीएससी के नियमों के अनुसार 11:00 बाद केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जा रहा. आपको बता दें कि इस बार सर्दी को देखते हुए आरपीएससी द्वारा अभ्यर्थियों को गर्म कपड़े पहनकर आने और एग्जाम देने की अनुमति दी गई थी. वहीं दूसरी तरफ अभ्यर्थियों की सिंपल घड़ियां और गहने नियम के अनुसार उतरवा लिए गए थे. नकल रोकने के लिए उड़नदस्तों ने भी लगातार पैनी नजर बना रखी थी. 

आधे से ज्यादा अभ्यार्थियों ने छोड़ी परीक्षा

RPSC Attendence

RPSC Exam Candidates Attendance

ये भी पढ़ें:- RPSC Exam: अजमेर में आधे से ज्यादा अभ्यार्थियों ने छोड़ी RPSC की परीक्षा, सिर्फ 48.52 प्रतिशत कैंडिडेट्स ही रहे उपस्थित

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close