विज्ञापन
Story ProgressBack

RPSC ने इस विभाग ने 300 पदों पर निकाली भर्ती, जानें आवेदन का तरीका और आखिरी तारीख

राजस्थान में RPSC ने पुस्तकालयाध्यक्ष ग्रेड द्वितीय (माध्यमिक शिक्षा) के तीन सौ पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन किया जाएगा.

Read Time: 2 min
RPSC ने इस विभाग ने 300 पदों पर निकाली भर्ती, जानें आवेदन का तरीका और आखिरी तारीख
आरपीएससी ने लाइब्रेरियन पद पर भर्ती निकाली है.

Government Jobs: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) 300 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है. इसके तहत आयोग ने पुस्तकालयाध्यक्ष ग्रेड द्वितीय (माध्यमिक शिक्षा) के तीन सौ पदों पर भर्ती किया जाएगा. इसके बारे में विज्ञापन को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है. आपको बता दें, सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले अभ्यर्थी इन पदों पर 20 फरवरी 2024 से लेकर 20 मार्च 2024 तक आवेदन कर सकते हैं. जबकि इसके लिए आनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

पुस्तकालयाध्यक्ष ग्रेड द्वितीय (माध्यमिक शिक्षा) के पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता, वर्गवार वर्गीकरण, आवेदन प्रक्रिया एवं अन्य जानकारी आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है. आयु सीम 1 जनवरी 2025 को न्यूनतम 18 वर्ष एवं अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए. परीक्षा स्थान व तिथि के सम्बंध में अभ्यर्थियों को यथा समय सूचित कर दिया जाएगा.

ऐसे करे आवेदन

ऑनलाइन आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध एप्लाई ऑनलाइन लिंक को क्लिक कर अथव एसएसओ पोर्टल से लॉगिन कर सिटीजन एप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा. जिन अभ्यर्थियों ने वन टाइम रजिस्ट्रेशन कर लिया है. वह एसएसओ पोर्टल से लॉगिन कर सिटीजन एप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर अपने ओटीआर नम्बर के आधार पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. 

काउंसलिंग में अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों को अवसर

वहीं वरिष्ठ अध्यापक (संस्कृत शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा 2022 के अभ्यर्थियों की परीक्षा की जांच के लिए विचारित सूचियां 8 जनवरी से 15 जनवरी से जारी की गई. इनमें अंग्रेजी, सामाजिक विज्ञान, हिंदी, गणित, संस्कृत व विज्ञान विषय शामिल हैं. विचारित सूची में शामिल अभ्यर्थियों की पात्रता जांच काउंसलिंग के जरिए आयोग कार्यालय में 5 फरवरी से 9 फरवरी तक की गई. पात्रता जांच में निर्धारित तिथि को अनुपस्थित रहे सामाजिक विज्ञान, संस्कृत एवं हिंदी के अभ्यर्थियों को 20 फरवरी को सुबह 9 बजे तथा अंग्रेजी, गणित एवं विज्ञान विषय के अभ्यर्थियों को 21 फरवरी को सुबह 9 बजे काउंसलिंग में उपस्थित होना होगा. अभ्यर्थियों को उनके पंजीकृत मोबाइल नम्बर पर एसएमएस के जरिए भी सूचित किया जा रहा है. काउंसलिंग में पुन: अनुपस्थित रहने वाले अभ्यर्थियों को कोई अन्य अवसर प्रदान नहीं किया जाएगा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close