विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी! इन पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी; विधि रचनाकार परीक्षा पर भी आया अपडेट

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने विधि रचनाकार (Vidhi Rachanakar - 2024) के 9 पदों के लिए अजमेर, जयपुर जिला मुख्यालय पर परीक्षा का शेड्यूल जारी किया है. इसके अलावा एनालिस्ट कम प्रोग्रामर के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन भी जारी किया गया.

राजस्थान के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी! इन पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी; विधि रचनाकार परीक्षा पर भी आया अपडेट
RPSC

RPSC Jobs: नौकरी के इंतजार में बैठे राजस्थान के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. राजस्थान लोकसेवा आयोग (RPSC) ने शुक्रवार (07 जुलाई) को 45 एनालिस्ट कम प्रोग्रामर (Analyst-Cum-Programmer 2024) पदों के लिए विज्ञापन जारी किया है. इस भर्ती के लिए 16 जुलाई से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी, जो 14 अगस्त 2024 तक चलेगी. इसके अलावा आयोग के द्वारा 14 जुलाई को विधि रचनाकार (Vidhi Rachanakar - 2024) के 9 पदों के लिए अजमेर, जयपुर जिला मुख्यालय पर परीक्षा का शेड्यूल भी जारी किया गया है. 

14 जुलाई को होगी परीक्षा

विधि रचनाकार (विधि एवं विधिक कार्य विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2024, (Vidhi Rachanakar - 2024) दो पालियों में 14 जुलाई 2024 को होगी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक तो वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2.30 बजे से सांय 5.30 बजे तक अजमेर व जयपुर जिला मुख्यालय पर होगी. परीक्षा में ओ.एम.आर. उत्तर पत्रक के पाँचवें विकल्प को भरने के लिए 10 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जायेगा. 

आयोग सचिव राम निवास मेहता ने बताया कि अभ्यर्थी परीक्षा के लिए आवंटित जिले की जानकारी 7 जुलाई 2024 से एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर ले सकेंगे. वहीं, 11 जुलाई 2024 को आयोग की वेबसाइट एवं एसएसओ पोर्टल पर एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. अभ्यर्ती आयोग की वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड लिंक से आवेदन-पत्र क्रमांक व जन्म तिथि डालकर एडमिट कार्ड को आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे. इसके अलावा एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर सिटीजन ऐप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल लिंक से भी प्रवेश-पत्रों को डाउनलोड किया जा सकता है. 

आधार कार्ड की मूल प्रति लाना जरूरी

परीक्षा केन्द्र पर किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा शुरू होने के 60 मिनट पहले तक ही प्रवेश दिया जाएगा. इसके बाद किसी को भी परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा. अभ्यर्थियों को पहचान के लिए परीक्षा केंद्र पर मूल आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट) लेकर आना होगा. यदि मूल आधार कार्ड पर फोटो पुरानी या अस्पष्ट है तो अन्य मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र या मतदाता पहचान-पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस लेकर परीक्षा केंद्र पर आएं. ध्यान रहे कि इस पर रंगीन व नवीनतम स्पष्ट फोटो हो. इसके साथ ही अभ्यर्थी को प्रवेश-पत्र पर नवीनतम रंगीन फोटो लगाना जरूरी है. स्पष्ट मूल फोटो वाले पहचान-पत्र के अभाव में परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. 

इसके अलावा राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा शुक्रवार को सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग में एनालिस्ट कम प्रोग्रामर के 45 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है. शैक्षणिक योग्यता, वर्गवार वर्गीकरण, आवेदन प्रक्रिया एवं अन्य जानकारी संबंधी विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 16 जुलाई से 14 अगस्त 2024 की रात्रि 12 बजे तक किए जा सकेंगे. एक्जाम डेट के बारे में आगे जानकारी दी जाएगी.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Deputy Jailor vacancy 2024: राजस्थान कारागार विभाग में डिप्टी जेलर के पद पर निकली भर्ती, 6 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान के सरकारी अस्पतालों में बुजुर्गों के लिए शुरू हुई नई व्यवस्था, जानें क्या है रामाश्रय वार्ड
राजस्थान के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी! इन पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी; विधि रचनाकार परीक्षा पर भी आया अपडेट
Rajasthan Minister Avinash Gehlot announced to cancel the license of negligent e-Mitra
Next Article
Rajasthan Politics: अब नहीं अटकेगी पेंशन! लापरवाही बरतने वाले ई-मित्रों का लाइसेंस कैंसिल करेगी राजस्थान सरकार
Close
;