विज्ञापन

RSMSSB CET Admit Card 2024: कैसे करें CET परीक्षा का एडमिट कार्ड, यहां देखें लिंक और पूरा प्रोसेस

आयोग के द्वारा बताया गया है कि ऑनलाइन माध्यम से RSMSSB की ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी किये जाएंगे. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लिंक से CET Admit Card डाउनलोड कर सकते हैं.

RSMSSB CET Admit Card 2024: कैसे करें CET परीक्षा का एडमिट कार्ड, यहां देखें लिंक और पूरा प्रोसेस
CET Admit Card 2024

Rajasthan CET Admit Card 2024: राजस्थान में स्नातक स्तर की समान पात्रता परीक्षा (CET Exam) की तारीखों का हाल ही में ऐलान किया गया था. इसके लिए अधिसूचना जारी की गई थी. वहीं अब CET परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया गया है. आयोग के द्वारा बताया गया है कि ऑनलाइन माध्यम से RSMSSB की ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी किये जाएंगे. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लिंक से CET Admit Card डाउनलोड कर सकते हैं.

आयोग ने बताया है कि परिक्षार्थियों को अलग से प्रोविजनल ई-प्रवेश पत्र जारी नहीं किये जाएंगे. अभियर्थियों को एडमिट कार्ड 19 सिंतबर 2024 को शाम 6 बजे से प्रोविजनल ई-एडमिट कार्ड बोर्ड की वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in या स्वयं की SSO ID से डाउनलोड कर लें. अभ्यर्थी एडमिट कार्ड https://recruitment.rajasthan.gov.in से भी डाउलोड कर सकते हैं.

एडमिट कार्ड नोटिफिकेशन के लिए क्लिक करें

कैसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://recruitment.rajasthan.gov.in/rectlogingetadmitcard पर जाएं. इसके बाद यहां आपको CET एडमिट कार्ड ऑप्शन मिलेगा जहां Get Admit Card विकल्प मिलेगा. इस पर क्लिक करने के बाद एडमिट कार्ड डाउलोड का विकल्प मिलेगा. यहां अपना अप्लिकेशन नंबर और जन्म तिथि डालना होगा. सबमिट करने के बाद आपको एडमिट कार्ड सामने आएगा आप उसे डाउनलोड कर लें और उसे प्रिंट कर लें.

27 और 28 सितंबर को होगी परीक्षा

राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग (RSMSSB) की ओर से पहले ही परीक्षा की तारीख, पाली और परीक्षा के समय के बारे में जानकारी दी गई है. CET परीक्षा 27 सितंबर और 28 सितंबर को आयोजित की जाएगी. सीईटी परीक्षा के जरिए 12 पदों के लिए संयुक्त परीक्षा होगी. वहीं इस परीक्षा में डमी कैंडिडेट को पकड़ने के लिए विशेष रूप से व्यवस्था की गई है.

Latest and Breaking News on NDTV

राजस्थान सीईटी परीक्षा में पूरे प्रदेश में 13 लाख उम्मीदवार हिस्सा लेंगे. ऐसे में हाल के कई परीक्षाओं में डमी कैंडिडेट का मामला सामने आने के बाद अब विशेष प्रक्रिया अपनाई जाएगी. जिससे डमी कैंडिडेट को आसानी से पकड़ा जा सकेगा. CET परीक्षा के आवेदन के दौरान ही उम्मीदवारों से लाइव फोटो और हैंड राइटिंग का नमूना लिया गया था. अब परीक्षा के दौरान फोटो और साइन को क्रॉस चेक किये जाने की व्यवस्था की गई है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
World Best Hotel in India: जंगल के बीच बसा राजस्थान का Sujan Jawai Hotel दुनिया के 50 बेस्ट होटलों में शामिल, देखें तस्वीरें
RSMSSB CET Admit Card 2024: कैसे करें CET परीक्षा का एडमिट कार्ड, यहां देखें लिंक और पूरा प्रोसेस
Rajasthan Congress Protest at Jaipur, Crowd Not gather, Govind Singh Dotasara Angry
Next Article
कांग्रेस के विरोध-प्रदर्शन में नहीं जुटी भीड़, 9 महीने में एक भी बड़ा जन आंदोलन नहीं, डोटासरा नाराज!
Close