विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 24, 2023

बूंदी नगर परिषद बैठक में सपना चौधरी को लेकर खूब हंगामा, जानिए पूरा मामला

राजस्थान के बूंदी जिले में गुरुवार को नगर परिषद की बैठक में हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के मसले पर जमकर हंगामा हुआ. आइए जानते है कि क्या है पूरा मामला.

Read Time: 6 min
बूंदी नगर परिषद बैठक में सपना चौधरी को लेकर खूब हंगामा, जानिए पूरा मामला
सपना चौधरी (फाइल फोटो)
Bundi:

बूंदी: ऐतिहासिक कजली तीज मेले (Kajali Teej Mela) की तैयारी को लेकर बूंदी में बुलाई गई नगर परिषद की बोर्ड बैठक हंगामें की भेंट चढ़ गई. मामला था मेले में चर्चित हरियाणवी डांसर सपना चौधरी (Haryanvi Dancer Sapna Chowdhary) को बुलाने का, विपक्षी पार्षदों का कहना है कि बिना बैठक किए सपना चौधरी का नाम कैसे तय हो गया.

जितने रुपयों में सपना चौधरी को बुलाया गया है उतने पैसों में बूंदी में कई विकास कार्य हो सकते थे. सपना चौधरी की जगह पर किसी अन्य कलाकार को भी बुलाया जा सकता था. नेता प्रतिपक्ष ने सुझाव दिया कि सदन में वोटिंग के आधार पर कलाकारों को चुना जाए. इस पर सभापति मधु नुवाल ने एक निर्णय में सारे प्रस्ताव पास करवाकर बैठक को 30 मिनट में ही खत्म कर दिया.

gf6b4ec8

हंगामा करते पार्षद

जिसको लेकर बैठक में जमकर नारेबाजी व हंगामा हुआ. विपक्षी पार्षदों ने एक राय में किए गए सभी निर्णय का विरोध किया और कहा कि बिना पार्षदों की राय जाने बिगर प्रस्ताव को पास करना गलत है. विपक्षी पार्षद बैठक में नगर परिषद सभापति के खिलाफ धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे. सपना चौधरी का पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष वृष पार्षद देवराज गोचर ने भी विरोध किया.

पक्ष के पार्षदों की तादाद ज्यादा है और सभी के निर्णय से सपना चौधरी को बुलाया गया है. बूंदी कजली तीज का मेला हाडोती नहीं पूरे प्रदेश में जाना जाता है.

मधु नुवाल

सभापति

उसके बाद 17 सितंबर तक प्रतिदिन मेला मंच पर कार्यक्रमों का आयोजन होगा. इस बार मेला मंच पर कवि सम्मेलन 16 सितंबर को रखा गया है. कजली तीज के अवसर पर 2 व 3 सितंबर को शहर में तीज माता की सवारी निकलेगी. 
साथ री विख्यात कवियों को शामिल करने की भी बात चल रही है. वहीं 14 सितंबर को होने वाले कव्वाली कार्यक्रम को भी ऐतिहासिक बनाने की तैयारी है जिसमें करीब 70 लाख रुपये का बजट खर्च किया जाएगा.

45 मिनट का होगा सपना चौधरी का कार्यक्रम

कजली तीज मेला मंच पर आयोजित होने वाली स्टार नाइट के लिए डांसर सपना चौधरी का कार्यक्रम लगभग तय हो गया है. हरियाणवी स्टार डांसर सपना चौधरी आगामी 15 सितंबर को बूंदी कजली तीज मेला मंच पर अपने गानों के साथ जलवे बिखरेंगी. कार्यक्रम तय होने के बाद स्टार डांसर सपना चौधरी ने सोशल मीडिया पर बूंदी आने का वीडियो भी वायरल किया है. 

k8fvisdg

नगर परिषद की मीटिंग में पार्षद

उधर मशहूर हरियाणवी डांसर के बूंदी आने की खबर से उनके चाहने वालों में खुशी का ठिकाना नहीं है. नगर परिषद की मानें तो तीज मेला मंच पर करीब 7 लाख रुपए का खर्च कर सपना चौधरी को बुलाया जा रहा है. एक पूर्व पार्षद की माने तो हरियाणवी डांसर केवल 45 मिनट मेला मंच पर रहकर तीन बार अपनी परफॉर्मेंस देगी. हालांकि साथ आने वाले डांस ग्रुप के कलाकार शुरू से लेकर आखिरी तक  प्रस्तुतियां देंगे.

कार्यक्रम सोशल मीडिया पर ट्रोल, लोगों ने कंसे तंज

डांसर सपना चौधरी का कार्यक्रम जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो लोगों ने सोशल मीडिया पर तंज कसना शुरू कर दिया. सपना चौधरी के पोस्ट पर पब्लिक ने लिखा कि इतना पैसा शहर के विकास पर खर्च होता तो  जनता का भला होता. एक ने लिखा विकास के नाम पर नगर परिषद काम नहीं करवा रही और ऊपर से सपना चौधरी के कार्यक्रम को लेकर लाखों रुपए खर्च कर रही है. विवाद के बाद से सपना चौधरी के कार्यक्रम की आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं की गई है.

बेहतर कानून व्यवस्था की होगी चुनौती

डांसर सपना चौधरी के कार्यक्रम को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है, लेकिन भारी भीड़ कानून व्यवस्था के लिहाज से प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती से कम नहीं होगी. जानकार बताते हैं कि सपना चौधरी के कार्यक्रम को देखने के लिए दूर-दूर से हजारों लोगों के आने की संभावना है. हालांकि मेले में इससे पूर्व भी कई सीने कलाकार आ चुके हैं. 

भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष में होती है कजली तीज

भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया को आयोजित होने वाली कजली तीज, सातुडी तीज, बड़ी तीज और भादवा की तीज भी कही जाती है. इस दिन चन्द्रमा की पूजा करने के बाद उपवास खोलते है. गायों की पूजा करते हैं, झूले लगाऐ जाते है, महिलाऐं इकट्टा होकर नाचती-गाती है. पूरे वर्ष भर मनाऐ जाने वाले तीज त्यौहारों मे से ये कजली तीज प्रमुख त्यौहार हैं. इस दिन पार्वती की पूजा करना शुभ माना जाता हैं, किवदंती हैं कि 108 जन्म लेने के बाद देवी पार्वती भगवान शिव से विवाह करने मे सफल हुई थी. पौराणिक मान्यताओं के अनुसार इस दिन विवाहित महिलाऐं अपने पति की लम्बी आयु के लिए और अविवाहित युवतियां अच्छे वर की कामना के लिए व्रत रखती है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close