विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: सचिन पायलट का दौसा में बयान, 'कांग्रेस ने कभी भी भारत को BJP मुक्त बनाने की बात नहीं की'

Lok Sabha Elections 2024: सचिन पायलट ने दौसा में कहा, 'यह चुनाव आने वाली राजनीति को तय करेगा. पहली बार मैंने देखा है कि विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है. मोदी सरकार के राज में महंगाई आसमान छू रही है. अब फैसला जनता को करना है.'

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: सचिन पायलट का दौसा में बयान, 'कांग्रेस ने कभी भी भारत को BJP मुक्त बनाने की बात नहीं की'
कांग्रेस नेता सचिन पायलट.

Rajasthan News: कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार पर धार्मिक राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि यह देश के लोकतंत्र के लिए अनुकूल नहीं है. उन्होंने लोगों से 'लोकतंत्र बचाने' के लिए कांग्रेस (Congress) का समर्थन करने की अपील की. पायलट ने दौसा में कांग्रेस प्रत्याशी मुरारीलाल मीणा (Murari Lal Meena) और भरतपुर में कांग्रेस प्रत्याशी संजना जाटव (Sanjna Jatav) के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित किया.

'हमने कभी भाजपा मुक्त बनाने की बात नहीं की'

इस दौरान पायलट ने कहा, 'भाजपा जब विकास के बारे में बात करने में विफल रहती है तो वह धार्मिक मुद्दे उठाती है. राहुल गांधी ने 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के माध्यम से लोगों को जोड़ा, लेकिन भाजपा केवल भाषण देती है. भाजपा ने संसद में जनता की आवाज दबाने के लिए विपक्ष के 147 सांसदों को निलंबित कर दिया. मोदी सरकार के राज में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार पहुंच गई है, महंगाई आसमान छू रही है और बेरोजगारी चरम पर है. भारत को कांग्रेस मुक्त बनाने की बात करने वाले भाजपा नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने कभी भी भारत को भाजपा मुक्त बनाने की बात नहीं की.'

'यह चुनाव आने वाली राजनीति को तय करेगा'

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के खिलाफ बोलने की कोशिश करने वालों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED), केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) और आयकर विभाग (IT) के जरिए कार्रवाई की जाती है. इस समय संवैधानिक एजेंसियां सवालों के घेरे में हैं. संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर किया जा रहा है और विपक्षी नेताओं के खिलाफ एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है. लोकतंत्र में मजबूत विपक्ष बहुत जरूरी है. जितनी अहमियत सत्ता पक्ष की है, उतनी विरोधी पक्ष की भी होती है. लेकिन पहली बार मैंने देखा है कि विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है. सांसदों को निलंबित कर दो, विपक्ष को कुचल दो, संस्थाओं को कमजोर कर दो, दूसरे को बात करने का मौका नहीं है, यह व्यवस्थाएं ठीक नहीं है. उन्होंने कहा यह चुनाव आने वाली राजनीति को तय करेगा.

ये भी पढ़ें:- 'मैंने दिल से अशोक गहलोत को माफ किया', सचिन पायलट बोले- 'राजस्थान में BJP से अधिक सीट जीतेगी कांग्रेस'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close