विज्ञापन
Story ProgressBack

सचिन पायलट का बड़ा आरोप, 'भाजपा ने अपने चाहने वालों को बेचा रेलवे, बंदरगाह, हवाई अड्डा, और कोयले की खान'

सचिन पायलट ने किशनगढ़ में एक जनसभा के दौरान भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. पायलट ने कहा जैसे राजस्थान में मौसम बदल रहा है ऐसे में रिवाज बदलेगा, 20 साल की जो परिपाटी चल रही है वह टूटेगी और दोबारा कांग्रेस पार्टी की सरकार राजस्थान में बनने जा रही है. 

Read Time: 4 min
सचिन पायलट का बड़ा आरोप, 'भाजपा ने अपने चाहने वालों को बेचा रेलवे, बंदरगाह, हवाई अड्डा, और कोयले की खान'
फाइल फोटो

Rajasthan News: कांग्रेस प्रत्याशी विकास चौधरी के समर्थन में कांग्रेस के स्टार प्रचारक सचिन पायलट ने किशनगढ़ में जनसभा को संबोधित किया. पायलट ने अपने संबोधन में केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा, 'पिछले 10 वर्षों से केंद्र में भाजपा की सरकार है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के खिलाफ तीन काले कानून बनाए, जिसके खिलाफ दिल्ली में किसानो ने कई दिनों तक धरना प्रदर्शन किया और इस दौरान कई किसानों की मौत भी हो गई.'

'बढ़ रही अमीर-गरीब के बीच की खाई' 

पायलट किशनगढ़ में पुराने कांग्रेसियों को देखकर खुशी जाहिर की. पायलट ने कहा कि 'नौजवानों की सोच की कोई तुलना नहीं कर सकता. 25 नवंबर को सभी कांग्रेसी विकास चौधरी के समर्थन और पक्ष में मतदान करें. आज राजस्थान में शासन करने की बात भाजपा कहती है. 10 साल से भाजपा की केंद्र सरकार के द्वारा पेट्रोल और डीजल के दाम देसी घी से महंगे हो गए, और गैस सिलेंडर कहीं 1100 कहीं 1200 का बिक रहा है. अमीर और गरीब की खाई लगातार बढ़ती जा रही है. इस देश में जो हवाई अड्डे, रेलवे, बंदरगाह, बिजली घर, कोयले की खान थी. सब भाजपा ने उन्हें ओने पोने दामों में उनके खास लोगों को बेच दिया है'.

'20 साल से चला आ रहा रिवाज बदलेगा'

सचिन पायलट ने कहा कि 'बीजेपी की सरकार बोलती है कि हम देश के 80 करोड़ लोगों को सस्ता खाना देंगे. वह रेवड़ी बांटना नहीं है. जब हम लोग जरूरतमंद छात्रों को छात्रवृत्ति देना चाहते हैं. गरीब जनता को राशन देना चाहते हैं, तो कहते हैं हम रेवाड़ी बांट रहे हैं. जनता का पैसा अगर बुजुर्गों को पेंशन देते हैं तो बीजेपी को बहुत खटकता है. लाखों करोड़ों रुपए कुछ उद्योगपतियों के माफ कर देते हैं तब उन्हें कोई गिला शिकवा नहीं होता, लेकिन गरीब किसान के हाथों में दो रुपए देने पर उनके आंखें लाल हो जाती हैं. सचिन पायलट ने सभा में सभी लोगों से अपील किया कि जैसे राजस्थान में मौसम बदल रहा है ऐसे में रिवाज बदलेगा. 20 साल की जो परिपाटी चल रही है वह टूटेगी और दोबारा कांग्रेस पार्टी की सरकार राजस्थान में बनने जा रही है.

कई राज्यों में भाजपा के इंजन हुए सीज

पायलट ने कहा वह छत्तीसगढ़, तेलंगाना ,मध्य प्रदेश में जाकर आए जहां सभी राज्यों में कांग्रेस की सरकार बन रही है, 'जो मंत्री राजस्थान में मंडरा रहे हैं वह कर्नाटक में भी गए थे, और कांग्रेस पार्टी कर्नाटक में जीती हिमाचल प्रदेश में डबल इंजन, डबल इंजन करते थे, वह हिमाचल प्रदेश में एक इंजन सीज हो गया ,कर्नाटक में एक इंजन सीज हो गया ,आप 25 तारीख को हाथ का बटन दबा दो हम दिल्ली वाला इंजन भी सीज कर देंगे. देश में बदलाव हो रहा है जनता बदलाव चाहती है जनता ऊब चुकी है उनके भाषण से इसलिए भाजपा की बातों में ना आओ और कांग्रेस की सरकार बनाओ'.

ये भी पढ़ें-Rajasthan: नकली नोट मामले की जांच के लिए हुआ एसआईटी का गठन, 7 लोग गिरफ्तार

(Except for the headline, this story has not been edited by NDTV staff and is published from a press release)

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close