विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: फेसबुक पर सस्ती बादाम का एड देखा, क्रेडिट कार्ड की डिटेल भरी, क्लिक करते ही खाते से डेढ़ लाख रुपये पार

Online Fraud In Jodhpur: फेसबुक पर सस्ती बादाम का विज्ञापन देख युवक उसके झांसे में आ गया और उसे खरीदने के लिए जैसे ही उसने अपने क्रेडिट कार्ड की डिटेल डाली उसे करीब डेढ़ लाख रुपये पार हो गए.

Read Time: 2 min
Rajasthan: फेसबुक पर सस्ती बादाम का एड देखा, क्रेडिट कार्ड की डिटेल भरी, क्लिक करते ही खाते से डेढ़ लाख रुपये पार
बादाम (प्रतीकात्मक फोटो)

Jodhpur News: जोधपुर शहर का एक व्यक्ति साइबर ठगी का शिकार हो गया. उसने फेसबुक पर बादाम खरीदने का विज्ञापन देखा था. बादाम खरीदने के लिए उसने क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल किया. लेकिन जैसे ही कैद की डिटेल भरने के बाद उसने आगे के प्रोसेस के लिए क्लिक किया उसके बैंक एकाउंट से 1 लाख 49 हजार रुपये पार हो गए. पुलिस को सूचना मिलने पर त्वरित कार्रवाई करते हुए राशि को रिफंड करवाया.

सदर बाजार थानाधिकारी दयालाल ने बताया कि मोहनपुरा पुलिया के पास रहने वाले महिपाल सिह पुत्र गणपत सिंह ने यह रिपोर्टबुधवार को रिपोर्ट दी थी. जिसमें बताया कि वह फेसबुक देख रहा था तभी एक एड आया जिसमें 4 किलो ड्राई फ्रुट 399 मे देना बताया गया. उसने खरीदने के लिए लिंक खोला तो उसमे कैश ऑन डिलीवरी का ऑप्शन नहीं था तभी लिंक में क्रेडिट कार्ड की डिटेल भरी. डिटेल भरते ही 399 रूपये की जगह क्रेडिट कार्ड से 149997 रूपये विड्रोल हो गए.

पुलिस ने रिफंड करवाए पैसे 

थानाधिकारी दयालाल ने बताया कि साइबर ठगी की शिकायत प्राप्त होने पर कांस्टेबल ताराचंद को तुरन्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए. कांस्टेबल ताराचंद द्वारा सबंधित बैंक के नोडल और अन्य अधिकारियों से सम्पर्क कर  परिवादी के पैसे रूपये  रिफण्ड करवाए. 

साइबर क्राइम से बचाव के लिए पुलिस की हिदायतें 

सोशल मिडिया पर लुभावने ऑफर से सावधान रहें. किसी भी एड पर क्लिक नहीं करे व क्लिक करने के बाद अपनी बैंकिग सबंधी डिटेल शेयर नहीं करें. साथ ही अगर आप सोशल मीडिया पर किसी सस्ती चीज़ का विज्ञापन देखें तो उस पर क्लिक करने बचें और जितना हो सके कैश ऑन डिलीवरी का ही विकल्प रखें. साइबर क्राइम सबंधी धोखाधड़ी होने पर तुरन्त 1930 नम्बर पर कॉल करके शिकायत दर्ज करवाये या नजदीकी पुलिस थाना पर सम्पर्क करें.

यह भी पढ़ें- 40 डिग्री के पार जाएगा पारा, हीट वेव से बचाव के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए दिशानिर्देश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close