विज्ञापन

रणथंभौर नेशनल पार्क में बाघ T 2312 की मौत, गोघाटी में मिला शव

Ranthambore News: रणथंभौर नेशनल पार्क में बाघ टी 2312 की मौत की घटना से वनादिकारियों में हड़कंप मच गया है. बाघ का शव खंडार रेंज के नाका फरिया के पास मिला है.

रणथंभौर नेशनल पार्क में बाघ T 2312 की मौत, गोघाटी में मिला शव
T 2312 Died

Tiger T 2312 Died In Ranthambore: राजस्थान के सवाई माधोपुर स्थित रणथंभौर नेशनल पार्क ( Ranthambore National Park) में बाघ टी 2312 की मौत की खबर से हड़कंप मच गया है. बाघ का शव खंडार रेंज के नाका फरिया के पास गोघाटी में मिला.जिसके बाद वन अधिकारियों को घटना की सूचना दी गई. घटना की खबर मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और बाघ के शव को कब्जे में ले लिया। साथ ही शुरुआती जांच में मृत बाघ के शरीर पर कई जगह घाव के निशान मिले हैं.

 टेरिटोरियल फाइट में घायल हुआ था बाघ टी 2312 

जांच के बाद वन अधिकारियों ने बताया कि बाघ टी 2312 दूसरे बाघ के साथ टेरिटोरियल फाइट में घायल हुआ था. जिस इलाके में टी 2312 का शव मिला है, वह वही इलाका है जहां बाघ टी 96 और टी 137 विचरण करते हैं. फिलहाल बाघ की मौत की वजह जांच का विषय है. इसलिए उसके शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा, जिसके बाद जंगल के बाहर राजबाग में बाघ के शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

टेरिटोरियल फाइट  किसे कहते है

बाघों के बीच होने वाली क्षेत्रीय लड़ाइयों को क्षेत्रीय लड़ाइयां कहा जाता है. यह आम बात है और कभी-कभी इसके घातक परिणाम भी हो सकते हैं. शायद इसी क्षेत्रीय लड़ाई के कारण टी 2312 की दूसरे बाघों से लड़ाई हुई जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया और उसकी मौत हो गई.
 

यह भी पढ़ें: रणथंभौर नेशनल पार्क में बाघ T 2312 की मौत, गोघाटी में मिला शव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सीकर अस्पताल में इलाज के दौरान गर्भवती महिला की मौत, गुस्साए परिजनों ने 5 घंटे तक शव रखकर किया हंगामा
रणथंभौर नेशनल पार्क में बाघ T 2312 की मौत, गोघाटी में मिला शव
Rao Surajmal statue broken Minister Shekhawat sad 3 officers Suspend
Next Article
राव सूरजमल की तोड़ी मूर्ति और छतरी, मंत्री शेखावत दुखी; 3 अधिकारियों पर गिरी गाज 
Close