विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के 50 जिलों में होगी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा, पहली बार नए जिले भी शेड्यूल में होंगे शामिल

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने राज्य के 50 जिलों में परीक्षा केन्द्र निर्धारण की कवायद शुरू कर दी है. पहली बार बने नए जिलों को शेड्यूल में शामिल किया गया है. पिछले साल प्रदेश के 33 जिलों में 6098 केन्द्रों पर परीक्षा कराई गई थी.

Read Time: 2 min
राजस्थान के 50 जिलों में होगी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा, पहली बार नए जिले भी शेड्यूल में होंगे शामिल
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan Board of Secondary Education News: राजस्थान में बोर्ड की परीक्षा नजदीक आ गई है. एक तरफ स्टूडेंट परीक्षा की तैयारियों में लग हुए है तो वहीं दूसरी ओर प्रशासन भी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में जुट गया है. ऐसे में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने राज्य के 50 जिलों में परीक्षा केन्द्र निर्धारण की कवायद शुरू कर दी है. पहली बार प्रदेश के नए बने जिलों को भी इसमें शामिल किया गया है. बैठकों में जिला शिक्षा अधिकारियों को माध्यमिक व उच्च माध्यमिक परीक्षा के लिए केन्द्रों के प्रस्तावों सहित उपस्थित होने के निर्देश दिए गए है. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के प्रशासक सी.आर. मीना ने बताया कि परीक्षा केन्द्र निर्धारण समिति की बैठकें 22 दिसम्बर तक चलेंगी.

इन जिलों की हुईं बैठक

इनमें 11,12 व 13 दिसम्बर को बारां, झालावाड़, उदयपुर, सलूम्बर, बांसवाड़ा, जयपुर, जयपुर ग्र्रामीण, दूदू, कोटपुतली, बहरोड़ सिरोही, टोंक, डूंगरपुर, चित्तौडगढ़, भीलवाड़ा, शाहपुरा, राजसमन्द, प्रतापगढ़, अलवर, खैरथल, तिजारा की बैठकें सम्पन्न हो चुकी है. बैठकों में जिला शिक्षा अधिकारियों को पूरी तैयारी के साथ उपस्थित रहने के लिए निर्देशित किया गया है. पिछले साल प्रदेश के 33 जिलों में 6098 केन्द्रों पर परीक्षा कराई गई थी.

यह रहेगा बैठकों का शेड्यूल

सचिव मेघना चौधरी ने बताया कि 14 दिसम्बर को धौलपुर, नागौर-डीडवाना, कुचामन, सवाईमाधोपुर, गंगापुरसिटी, 15 दिसम्बर को श्रीगंगानगर, दौसा, अजमेर, ब्यावर, केकड़ी 18 दिसम्बर को जालौर, सांचोर, भरतपुर, डीग, करौली 19 दिसम्बर को चुरू, सीकर, नीमकाथाना, बूंदी, पाली 20 दिसम्बर को बाड़मेर, बालोतरा, जैसलमेर, झूंझुंनू, 21 दिसम्बर को जोधपुर, जोधपुर ग्रामीण, फलोदी, हनुमानगढ़ तथा 22 दिसम्बर को बीकानेर, अनूपगढ़, कोटा की बैठक आयोजित होगी.

ये भी पढ़ें- CBSE Board Exam 2024: सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं की तारीख का ऐलान किया, जानें कब होगी एग्जाम?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close