विज्ञापन
Story ProgressBack

जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में शशि थरूर ने कहा- अगर जनता खुद से 3 सवाल का जवाब देगी, तो मिल जाएगा लोकसभा चुनाव का जवाब

शशि थरूर (Shashi Tharoor) भी जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल (Jaipur Litrature Festival) में पहुंचे थे. यहां उन्होंने कई मुद्दों पर अपनी बातें रखी.

Read Time: 3 min
जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में शशि थरूर ने कहा- अगर जनता खुद से 3 सवाल का जवाब देगी, तो मिल जाएगा लोकसभा चुनाव का जवाब
जयपुर लिटरेचर फैस्टिवल में शशि थरूर ने किया संबोधित.

Jaipur Litrature Festival Shashi Tharoor: राजस्थान की राजधानी जयपुर में जयपुर लिटेरेचर फेस्टिवल चल रहा है. जिसमें लगातार गायक, सेलिब्रिटी, अर्थशास्त्री, लेखक से लेकर दिग्गज नेता सिरकत कर रहे हैं. इस बीच रविवार (4 फरवरी) को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लेखक शशि थरूर (Shashi Tharoor) भी जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल (Jaipur Litrature Festival) में पहुंचे थे. यहां उन्होंने कई मुद्दों पर अपनी बातें रखी. वहीं लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भी बड़ी बात कही हैं. थरूर ने कहा कि 2024 में जनता ही तय करेगी कि उनके लिए सही विकल्प क्या है. वहीं उन्होंने तीन सवाल के बारे में बताया जो वह जनता से पूछेंगे. वहीं, इसका जवाब ही लोकसभा का चुनाव का जवाब होगा.

शशि थरूर ने कहा कि हम 2024 में लोगों से कहेंगे कि आपर रामलला के बारे में मत सोचिए. आप यह सोचिए की आपकी जेब में कितना पैसा है. लोकतंत्र जनता तय करती है. हम चुनाव के लिए हर तरह की कोशिश करेंगे.

शशि थरूर ने 3 सवाल पूछने को कहा

जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में शामिल हुए शशि थरूर ने कहा कि हम जनता से 3 सवाल पूछेंगे. आपको रोजगार मिला? आपका बैंक अकाउंट कितना है? क्या आपकी जिंदगी बेहतर हुई या नहीं हुई? उन्होंने कहा मुझे विश्वास  है कि अगर यह सवाल जनता से हम पूछेंगे तो जवाब हमें अलग ही मिलेगा.

कांग्रेस सभी धर्म का सम्मान करती है

शशि थरूर ने कांग्रेस पर लग रहे एंटी हिंदू होने का भी जवाब दिया. उन्होंने कहा कि हम एंटी हिंदू नहीं है. हमारी पार्टी में 80 प्रतिशत नेता हिंदू हैं. ऐसे में हम एंटी हिंदू कैसे हो सकते हैं. उन्होंने कहा हमारा देश भी 80 प्रतिशत हिंदूओं का देश है. लेकिन यहां 20 प्रतिशत गैर हिंदु भी हैं जिनका हम सम्मान करते हैं. संविधान में सभी को बराबरी का अधिकार है.

शशि थरूर ने कहा कि राम मंदिर को राजनीतिक मंच बनाया गया. क्या प्रधानमंत्री पुरोहित हैं जो वह पूजा करने गए थे. उन्होंने यह भी कहा कि हम अपनी मर्जी से अयोध्या राम मंदिर जाएंगे. हम चुनाव के बाद जाएंगे. क्योंकि हम मंदिर में प्रार्थना करने जाते हैं न की राजनीति करने के लिए.

शशि थरूर ने कहा कि हमें उम्मीद है कि देश की जनता अपने मुद्दों के प्रति जागरूक होगी और हमें वोट करेगीं. आप देखते हैं कि कई राज्य में बीजपी बिल्कुल नहीं है. कई राज्य में बीजेपी और नीचे ही जाएंगे.

यह भी पढें: मिशन 25 के लिए बीजेपी ने शुरू किया 'गांव चलो अभियान', सीएम भजन लाल से लेकर वसुंधरा तक गांव में बीताएंगे 24 घंटे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close