विज्ञापन
Story ProgressBack

मिशन 25 के लिए बीजेपी ने शुरू किया 'गांव चलो अभियान', सीएम भजन लाल से लेकर वसुंधरा तक गांव में बीताएंगे 24 घंटे

राजस्थान में बीजेपी गांव चलो अभियान (Gaon Chalo Abhiyan) शुरू करने जा रही है. जिसमें सीएम से नीचे तक सभी नेता गांव में 24 घंटे समय बीताएंगे.

Read Time: 4 min
मिशन 25 के लिए बीजेपी ने शुरू किया 'गांव चलो अभियान', सीएम भजन लाल से लेकर वसुंधरा तक गांव में बीताएंगे 24 घंटे
गांव चलो अभियान में सभी राजस्थान में बीजेपी नेता पहुंचे गांव

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी कमर कस ली है. बीजेपी ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए 'मिशन 25' (Mission 25) को प्राथमिकता देते हुए इसके लिए रणनीति तैयार करना शुरू कर दी है. 4 फरवरी को राजस्थान बीजेपी की ओर से एक कोर कमेटी की बैठक बुलाई गई थी. बता दे राजस्थान में भजन लाल की सरकार बनने के बाद से पहली बार पार्टी की कोर कमेटी की बैठक बुलाई गई थी. दिलचस्प बात यह है कि इस बैठक में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की दिग्गज नेता वसुंधरा राजे (Vasundhra Raje) भी मौजूद थी. वसुंधरा राजे इन दिनों पार्टी कार्यक्रम और लोकसभा चुनाव को लेकर काफी एक्टिव हो गई हैं. वहीं, बीजेपी ने मिशन 25 को लेकर नया अभियान शुरू करने जा रही है जिसका नाम है 'गांव चलो अभियान'.

गांव चलो अभियान के तहत बीजेपी के सभी नेता 24 घंटे तक गांव में समय बीताने वाले हैं. इसमें मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा से लेकर डिप्टी सीएम दिया कुमारी, वसुंधरा राजे समेत सभी बीजेपी के नेता गांव में समय बीताएंगे. जिसमें पार्टी की सदस्यता प्रोग्राम समेत लोकसभा चुनाव के लिए केंद्र सरकार के योजनाओं के बारे में लोगों को बताया जाएगा. ये अभियान मिशन 25 के तहत ही आयोजित किया जाएगा.

दिया कुमारी ने क्या कहा

दिया कुमारी से जब गांव चलो अभियान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जमीन से जुड़ी पार्टी है. कार्यकर्ता हमेशा जनता के बीच रहते हैं और नेता भी जनता के बीच रहते हैं. तो इसे देखते हुए ही 'गांव चलो अभियान' शुरू किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि यह तीन दिवसीय अभियान होगा. इसमें हम सभी लोग गांव में रहेंगे. जिसमें करीब 24 घंटे तक हम गांव में समय बीताएंगे.

उन्होंने आगे कहा कि इसमें सभी लोग शामिल होंगे. इसमें सभी व्यक्ति चाहे वह मुख्यमंत्री हो उनसे लेकर नीचे तक सभी गांव में 24 घंटे का समय बीताएंगे. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि राजस्थान में निश्चित रूप से बीजेपी 25 सीट जीतेगी. वहीं उन्होंने यह भी कहा कि देश में लोकसभा चुनाव में हम पहले से और भी ज्यादा सीटें जीतेंगे.

बता दें गांव चलो अभियान बीजेपी ने सभी राज्यों में लागू किया है. इसमें सभी नेता अपने-अपने क्षेत्र में गांव में समय बीताएंगे.

बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई. इसमें लोकसभा चुनाव में पूर्वी राजस्थान की 13 जिलों में जहा ईआरसीपी का फायदा मिलने वाला है उन्हें कैसे साधा जाएगी इसे लेकर भी चर्चा की गई है.

यह भी पढ़ेंः ED की कार्रवाइयों पर गोविंद सिंह डोटासरा का तंज, बोले, -'प्रदेश में ईडी लगा रही है फेरे'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close