विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 18, 2023

सीकरः कालबेलिया गैंग के 6 शातिर चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कई जिलों में कर चुके हैं चोरी

रेकी कर रात में चोरी करने वाली कालबेलिया गैंग के 6 शातिर चोरों को सीकर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इन चोरों ने कई जगहों पर चोरी करने की बात कबूली है. पुलिस मामले की छानबीन में लगी है.

Read Time: 3 min
सीकरः कालबेलिया गैंग के 6 शातिर चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कई जिलों में कर चुके हैं चोरी
पुलिस की गिरफ्त में कालबेलिया गैंग के लोग

सीकर पुलिस ने रेकी कर देर रात चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले अंतर्राज्यीय कालबेलिया गैंग का खुलासा किया. पुलिस ने गैंग के 6 शातिर सदस्यों को भी गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस ने दो मोटरसाइकिल भी बरामद की है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार सभी शातिर चोर नकबजन भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ और टोंक जिले के रहने वाले हैं. आरोपियों ने पूछताछ में सीकर और लक्ष्मणगढ़ सहित करीब एक दर्जन जगह चोरी की बात कबूली है. फिलहाल गिरफ्तार आरोपियों से अन्य वारदातों के बारे में भी पूछताछ की जा रही है.

घटनास्थल पर किसी प्रकार के सीसीटीवी कैमरे नहीं होने के कारण पुलिस ने अपने स्तर पर ही मुखबिर लगाए. पुलिस ने गांव के आसपास बने डेरों को भी चेक किया और तकनीकी साक्ष्य प्राप्त किया.

कार्रवाई की जानकारी देते हुए सीकर के सदर थाना अधिकारी सुनील जांगिड़ ने बताया कि 18 अगस्त को सदर थाना इलाके के तेतली नगर मेलासी निवासी राजेश कुमार ने सदर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए बताया कि बीती रात 1 बजे से 4 के बीच चोरों ने घर में घुसकर सोना चांदी के जेवरात सहित अन्य सामान लेकर फरार हो गए.

इसी के साथ चोरों ने गांव में करीब आधा दर्जन घरों में भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने विशेष टीम का गठन किया. घटनास्थल के आसपास रहने वाले सन्दिग्ध लोगों से भी मामले में पूछताछ की गई.

जिसके आधार पर रूट चार्ट के बारे में जानकारी जुटाई. जिस पर लक्ष्मणगढ़ इलाके में भी वारदात होने की जानकारी मिली. तकनीकी साक्ष के आधार पर कालबेलिया गैंग द्वारा रात में चोरी की वारदात करना सामने आया. कालबेलिया गैंग की पहचान होने पर इनके ठिकानों और गतिविधियों की पुलिस टीम की ओर से निगरानी की गई.

टीम ने भीलवाड़ा क्षेत्र में जाकर भी आरोपियों की जानकारी जुटाई. काफी प्रयासों के बाद नकबजनी की कालबेलिया गैंग के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया गया. इनके पास से दो मोटरसाइकिल भी जब्त किए गए.

आरोपियों से पूछताछ करने पर आरोपियों ने सीकर और लक्ष्मणगढ़ में वारदात करना कबूल किया. जिस पर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल सदर थाना पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से अन्य साथियों और अन्य मामलों में भी पूछताछ करने में जुटी हुई है.

यह भी पढ़ें - 11 माह से फरार चल रहे हत्यारोपी को सीकर पुलिस ने महाराष्ट्र से किया गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close