विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 06, 2023

सिक्किम बाढ़ के लापता जवानों में धौलपुर के लाल रंजीत सिंह भी शामिल, परिजन कर रहे सलामती की दुआएं

सिक्किम में आई बाढ़ में धौलपुर के लाल रंजीत सिंह भी लापता हैं. रंजीत करीब 22 साल से सेना में देश की सेवा कर रहे हैं. हलवदार रंजीत सिंह बाढ़ के समय वहां तैनात थे.

Read Time: 3 min
सिक्किम बाढ़ के लापता जवानों में धौलपुर के लाल रंजीत सिंह भी शामिल, परिजन कर रहे सलामती की दुआएं
लापता हवलदार रंजीत कुमार
DHOLPUR:

Sikkim South Lhonak Lake burst: सिक्किम में मंगलवार देर रात बादल फटने के बाद तीस्ता नदी में आई अचानक बाढ़ से भयंकर तबाही मची है. बाढ़ की वजह से 14 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. 26 घायल बताए जा रहे हैं, जबकि 102 लोग अब भी लापता हैं. इनमें सेना के 22 जवान भी शामिल हैं. इन लापता जवानों में धौलपुर के रहने वाले रंजीत कुमार भी हैं. मंगलवार को जैसे ही बेटे के लापता होने की खबर मिली, मानों परिजनों के तो होश ही उड़ गए. उससे काफी संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं हो सकी और न ही कोई जानकारी मिल सकी.

मालूम हो कि, मंगलवार को रात सिक्किम में ल्होनक झील के ऊपर अचानक बादल फट गया, जिसकी वजह से तीस्ता नदी में बाढ़ आ गई. उसमें सेना के 23 जवानों के लापता होने की खबर है. उन्हीं सेना के जवानों में धौलपुर जिले के गांव इन्छापुरा का लाल भी शामिल हैं . जिसके लापता होने की खबर से परिजन काफी चिंतित हैं और भगवान से उसके सही सलामत घर लौटने की प्रार्थना कर रहे हैं.

जानकारी के अनुसार रंजीत सिंह पुत्र कल्याण सिंह निवासी इन्छापुरा तहसील मनियां धौलपुर का निवासी है. जो करीब 20-22 साल से सेना में होकर देश की सेवा कर रहे हैं. हलवदार रंजीत सिंह अपने अन्य सेना के साथियों के साथ सिक्किम में ड्यूटी पर तैनात थे.
 

चुंगथांग बांध से पानी छोड़े जाने के कारण नीचे की ओर 15-20 फीट की ऊंचाई तक जल स्तर अचानक बढ़ गया. इससे सिंगताम के पास बारदांग में खड़े सेना के वाहन डूब गए. सेना के 23 जवानों के लापता होने और 41 गाड़ियों के कीचड़ में डूबे होने की खबर है.

हलवदार रंजीत सिंह के परिजन सरकार से रंजीत के बारे में जानकारी लेने की कोशिश कर रहे हैं. हलवदार रंजीत सिंह के 4 बहनें हैं जिनकी शादियां हो चुकी हैं और 2 भाई हैं, जिनमें रंजीत सिंह सबसे बड़े हैं . छोटा भाई कोमल गांव में माता पिता के साथ रहकर खेतीबाड़ी करता है.

हलवदार रंजीत सिंह के 2 बेटे हैं, जो अपनी मां के साथ धौलपुर के सूर्यनगर में रहते हैं. हलवदार रंजीत सिंह के लापता होने की सूचनाके बाद रो रोकर बुरा हाल है. सभी परिजन हलवदार रंजीत सिंह के घर लौटने का इंतजार कर रहे हैं और भगवान से उनके सही सलामत होने की प्रार्थना कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - सिक्किम में अचानक कैसे आ गई बाढ़? ग्राफिक्स से समझिए आखिर क्यों मची तबाही
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close