विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

सिरोही की 3 सीटों पर 3 'राम', क्या लगा पाएंगे भाजपा की नैया पार? कांग्रेस की लिस्ट का बेसब्री से इंतजार

सिरोही जिले में बीजेपी ने अपने तीन राम पर भरोसा जताया है- ओटाराम, समाराम और जगसीराम. खबर है कि, कुछ महीने पहले भाजपा ने आंतरिक सर्वे कराया था, जिसके बाद पार्टी ने तीनों ही 'राम' पर भरोसा जताया है.

Read Time: 3 min
सिरोही की 3 सीटों पर 3 'राम', क्या लगा पाएंगे भाजपा की नैया पार? कांग्रेस की लिस्ट का बेसब्री से इंतजार
भाजपा ने समाराम ,जगसीराम और ओटाराम को प्रत्याशी बनाया है
SIROHI:

सिरोही जिले में तीन विधानसभा है. जिसमें आबू रोड रेवदर सीट पर 4 बार से लगातार और आबू पिण्डवाड़ा सीट पर दो बार से लगातार कब्जा है. सिरोही सीट से फिलहाल निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा विधायक हैं. उन्होंने पिछले चुनाव में बीजेपी के ओटाराम देवासी को 12 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था. उसके पहले वे कांग्रेस में थे लेकिन जब उन्हें टिकट नहीं मिला तो वे निर्दलीय लड़े और चुनाव जीत गए. 

इस बार के चुनाव में बीजेपी ने अपने तीन राम पर भरोसा जताया है. ओटाराम, समाराम और जगसीराम. खबर है कि, कुछ महीने पहले भारतीय जनता पार्टी ने एक सर्वे कराया था, जिसमें तीनों ही 'राम' पर जनता का विश्वास है. अगर हालिया माहौल को देखें तो आबू पिण्डवाड़ा और आबू रोड रेवदर से विधायक जगसीराम कोली बहुत ज्यादा मुश्किल नहीं होगी.

आबू पिण्डवाड़ा विधायक समाराम गरासिया ने कांग्रेस प्रत्याशी को पिछले विधानसभा चुनाव में क़रीब 40 हजार वोटों से हराया था. लेकिन सिरोही शिवगंज विधानसभा सीट पर इस बार टक्कर देखने को मिलेगी. ऐसी सुगबुगाहट है कि कांग्रेस इस बार संयम लोढ़ा को पार्टी टिकट देगी.

अगर ऐसा होता है तो चुनाव काफी रोचक हो जाएगा. ऐसा इसलिए भी क्योंकि कहा जाता है , संयम लोढ़ा ने अपने विधानसभा में काफ़ी काम करवाया है. पूरे कार्यकाल में वे अपने क्षेत्र में काफी सक्रिय रहे हैं .

अब देखना ये है कि इस बार ओटाराम देवासी को विजय मिलती है या फिर हार का मुंह देखना पड़ेगा. वैसे सिरोही सीट पर बीजेपी आलाकमान को काफी मशक्क़त करनी पड़ी. क्योंकि यहॉं से पूर्व जिला प्रमुख पायल परषुराम पुरिया, पूर्व जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित समेत कई लोग दावेदार थे. परन्तु जातिगत समीकरण ने ओटाराम देवासी पर बीजेपी ने भरोसा जताया और टिकट दिया. 

लम्बे समय से चल रहे उहापोह पर विराम लग गया है क्योंकि बीजेपी के तीनों ही 'राम'  मैदान में हैं. लेकिन अभी रणनीतिक नजरिये देखें तो थोड़ इंतजार करना पड़ेगा. क्योंकि कांग्रेस की ओर अभी प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें - CM गहलोत के OSD लोकेश शर्मा और सचिन पायलट के मुलाकात की इनसाइड स्टोरी, दिया ये संदेश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close