विज्ञापन
Story ProgressBack

Sri Ganganagar News: भारत -पाक सीमा पर SOG और पुलिस ने 15 करोड़ हेरोइन की जब्त, तीन तस्कर गिरफ्तार

Sri ganganagar News: श्रीगंगानगर जिले की भारत -पाक सीमा क्षेत्र में एसओजी और पुलिस ने बड़ी कार्रवाई  की है. भारत- पाकिस्तान सीमा क्षेत्र में समेजा थाना इलाके के पास गांव 75 एनपी मोड़ पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया

Sri Ganganagar News: भारत -पाक सीमा पर SOG और पुलिस ने 15 करोड़ हेरोइन की जब्त, तीन तस्कर गिरफ्तार

Sri ganganagar News: श्रीगंगानगर जिले की भारत -पाक सीमा क्षेत्र में एसओजी और पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने तीन किलो हेरोइन बरामद की है. इस कार्रावाई को अनूपगढ़ जिले के एसपी रमेश मौर्य के निर्देशन में की गई, जिसमें तीन तस्करों को गिरफ्तार किया हैं. बरामद की गयी हेरोइन की कीमत अंर्तराष्ट्रीय बाजार में करीब पंद्रह करोड़ है.

हेरोइन की तस्करी के मिले थे इनपुट

अनूपगढ़ एसपी रमेश मौर्य ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत- पाकिस्तान सीमा क्षेत्र में समेजा थाना इलाके के पास गांव 75 एनपी मोड़ पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में हेरोइन की तस्करी के इनपुट मिले थे, ऐसे में नाकाबंदी की गयी तो तड़के सुबह एक कार को रुकवाकर उसकी तलाशी ली गयी. जिसमें तीन किलो हेरोइन बरामद की गई.  इसी के साथ एक  बाइक सवार को भी पकड़ा गया है.

पाकिस्तान से मंगवाने का है अंदेशा

आगे मामले को लेकर अनूपगढ़ एसपी रमेश मौर्य ने बताया कि  संभवत: यह हेरोइन पाकिस्तान से मंगवाई गयी है. पकड़े गए तीनों तस्करों में से एक खरीददार है और दो बेचने वाले हैं.  बेचने वाले दोनों तस्कर स्थानीय है. एक तस्कर गामवाली और दूसरा तस्कर गांव 79 पी का निवासी है जबकि खरीदने वाला तस्कर पंजाब की तलवंडी का निवासी है. 
 

श्री गंगानगर और अनूपगढ़ पुलिस ने तस्करी के खिलाफ चला रखा है अभियान

 श्रीगंगानगर और अनूपगढ़ जिले की लंबी सीमा पाकिस्तान से लगती है. पाकिस्तानी तस्कर बहुत बार भारतीय सीमा में हेरोइन तस्करी की कोशिश करते हैं. इतना ही नहीं कई बार पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से हेरोइन की खेप फेंकी जाती है, जिसे स्थानीय तस्कर लेने पहुंचते हैं. यह हेरोइन पंजाब सहित अन्य राज्यों में तस्करी की जाती है लेकिन सीमा पर तैनात जवान और एसओजी की सतर्कता के चलते पाकिस्तान की कोशिशें नाकाम हो जाती है. फिलहाल तीनों तस्करो से सयुंक्त रूप से पूछताछ की जा रही है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
Sri Ganganagar News: भारत -पाक सीमा पर SOG और पुलिस ने 15 करोड़ हेरोइन की जब्त, तीन तस्कर गिरफ्तार
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;