विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 24, 2023

Rajasthan Election 2023: सूरतगढ़ के पूर्व विधायक समेत 4 नेताओं को कांग्रेस ने पार्टी से निकाला, BJP प्रत्याशी का कर रहे थे समर्थन

Rajasthan Chunav 2023: डूंगर राम गेदर को कांग्रेस सरकार में शिल्प एवं माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष और राज्य मंत्री का दर्जा मिला. डूंगरराम गेदर सीएम अशोक गहलोत के काफी नजदीक माने जाते हैं.

Rajasthan Election 2023: सूरतगढ़ के पूर्व विधायक समेत 4 नेताओं को कांग्रेस ने पार्टी से निकाला, BJP प्रत्याशी का कर रहे थे समर्थन
सुखजिंदर सिंह रंधावा (फाइल फोटो).

Rajasthan News: राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले की सूरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी ने मील परिवार के पूर्व विधायक गंगाजल मील सहित 4 लोगों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी सुखजिंद्र सिंह रंधावा ने इस आशय का पत्र जारी किया है. कांग्रेस प्रत्याशी का विरोध करने और भाजपा प्रत्याशी का समर्थन करने पर यह कार्यवाही की गयी है.

हनुमान मील का टिकट कटने से हुई नाराजगी

सूरतगढ़ विधानसभा से पिछली बार कांग्रेस प्रत्याशी रहे हनुमान मील इस बार भी दावेदारी जता रहे थे, लेकिन कांग्रेस ने बसपा से आए डूंगरराम गेदर को अपना प्रत्याशी बनाया है. जिससे नाराज हो कर मील परिवार भाजपा प्रत्याशी रामप्रताप कासनिया का समर्थन करने लगा. इस पर कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी सुखजिंद्र सिंह रंधावा द्वारा जारी किए गए पत्र के अनुसार पूर्व विधायक गंगाजल मील, पंचायत समिति प्रधान हजारीराम मील, पंचायत समिति सदस्य हेतराम मील और विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस प्रत्याशी रहे हनुमान मील को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्ष के लिए निष्कासित किया गया है.

गंगाजल मील और हनुमान मील

गंगाजल मील और हनुमान मील
Photo Credit: Kuldeep Kumar Goyal

कांग्रेस प्रत्याशी डूंगर राम गेदर ने की थी शिकायत

इन चारों के खिलाफ कांग्रेस प्रत्याशी डूंगर राम गेदर ने शिकायत की थी. आपको बता दें कि सूरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने मील परिवार की टिकट काटकर बहुजन समाज पार्टी से आए डूंगर राम गेदर को प्रत्याशी बनाया और इसी बात को लेकर पूर्व विधायक गंगाजल मील और अन्य लोगों ने सरेआम इसका विरोध किया. पिछले दिनों कई गांवों में कार्यकर्ताओं ने भी विरोध प्रदर्शन किया था. बता दें कि कांग्रेस ने पार्टी का विरोध करने पर पिछले दिनों सादुलशहर विधानसभा से ओम बिश्नोई और श्रीगंगानगर विधानसभा से करुणा चांडक को भी पार्टी से निष्कासित कर दिया है. 

2019 में डूंगरराम गेदर कांग्रेस में हो गए थे शामिल

कांग्रेस द्वारा डूंगरराम गेदर को इस बार अपना प्रत्याशी बनाया गया है. डूंगर राम गेदर ने 2018 में बसपा से चुनाव लड़ा था और मार्च 2019 में सीएम अशोक गहलोत ने जयपुर में उन्हें कांग्रेस में शामिल करवाया था. डूंगर राम गेदर को कांग्रेस सरकार में शिल्प एवं माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष और राज्य मंत्री का दर्जा मिला. डूंगरराम गेदर सीएम अशोक गहलोत के काफी नजदीक माने जाते हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Giriraj Singh Jodhpur Visit: आज दो दिवसीय दौरे पर जोधपुर आएंगे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, यह रहेगा मिनट-टू-मिनट शेड्यूल
Rajasthan Election 2023: सूरतगढ़ के पूर्व विधायक समेत 4 नेताओं को कांग्रेस ने पार्टी से निकाला, BJP प्रत्याशी का कर रहे थे समर्थन
Suddenly the roadways bus coming to Jaipur started burning, there was panic among the passengers.
Next Article
Bus Fire Video: अचानक धू-धू कर जलने लगी जयपुर आ रही रोडवेज बस, सवारियों में मची अफरा तफरी
Close
;