विज्ञापन

शिक्षक भर्ती 2020 लेवल-1: वेटिंग लिस्ट को जारी करने की मांग पर अड़े अभ्यर्थी, मुर्गा बनकर किया प्रदर्शन

Biakner Video: बाकानेर के शिक्षा निदेशालय के सामने शिक्षक भर्ती 2020 लेवल-1 के अभ्यर्थियों की पूर्ण सूची जारी करने अभ्यर्थियों ने मुर्गा बनकर प्रदर्शन किया है.

शिक्षक भर्ती 2020 लेवल-1: वेटिंग लिस्ट को जारी करने की मांग पर अड़े अभ्यर्थी, मुर्गा बनकर किया प्रदर्शन
अभ्यर्थियों ने मुर्गा बनकर प्रदर्शन किया

 Rajasthan: अपने हक को पाने के लिए आज का युवा काफी मुखर होता जा रहा है. अपने साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ प्रशासन से भी लोहा लेने के लिए वह हमेशा तैयार रहता है. इसी कड़ी में सोमवार यानी आज बीकानेर में अभ्यर्थियों ने शिक्षा विभाग के सामने मुर्गा बनकर प्रदर्शन किया है.इन अभियर्थियों ने बाकानेर के शिक्षा निदेशालय के सामने  शिक्षक भर्ती 2020 लेवल-1 के अभ्यर्थीयों की पूर्ण सूची जारी करने को लेकर यह विरोध प्रदर्शन किया.

मुर्गा बनकर किया प्रदर्शन

  पिछले छह दिनों से लगातार अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं.  इन मांगो को लेकर अभ्यर्थियों का कहना है कि शिक्षा निदेशालय पूरी वेंटिंग लिस्ट जारी करे. क्योंकि अभी तक सिर्फ 212 की ही लिस्ट भेजी गई है, जबकि 1400 से 1500 ऐसे हैं जो अभी भी वेटिंग लिस्ट में हैं. इसी को लेकर अभ्यर्थी पूरी लिस्ट जारी करने की मांग कर रहे हैं.

शिक्षक भर्ती 2020 लेवल-1 का पूरा डाटा प्रदेश स्तर पर हो जारी

इसके अलावा प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों में से एक ने बताया कि लगातार 6 दिन से धरने पर बैठने के बाद भी प्रशासन ने अभी तक उनकी मांगों पर विचार नहीं किया है. उन्होंने बताया कि वे चाहते हैं कि शिक्षक भर्ती 2020 लेवल-1 का पूरा डाटा प्रदेश स्तर पर जल्द जारी किया जाए. उन्होंने आगे बताया कि भर्ती के तीन चरणों में इसकी जॉइनिंग हो चुकी है. जिसमें अक्टूबर 2023, फिर जून 2024 और कुछ की अगस्त 2024 में. इसके अलावा जो नॉन जॉइनर एक्सटेंशन पीरियड खत्म होने के बाद भी जॉइन नहीं किए हैं, इस पर उनकी मांग है कि उन्हें नॉन जॉइनर मानते हुए उनका डाटा जारी किया जाए. इसके अलावा जो लोग कई बार नोटिस जारी होने के बाद भी जॉइन नहीं कर रहे हैं, उन्हें भी अपात्र मानते हुए डाटा जारी किया जाए.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jaipur Ragging Video: रैंगिग के नाम पर तड़ा तड़ जड़ता रहा सीनियर, चाकू की नोक पर जूनियर को बनाया मुर्गा
शिक्षक भर्ती 2020 लेवल-1: वेटिंग लिस्ट को जारी करने की मांग पर अड़े अभ्यर्थी, मुर्गा बनकर किया प्रदर्शन
Searched every corner of Nahargarh, Rahul was not found anywhere; Court seeks answer from DGP-Commissioner on police action
Next Article
नाहरगढ़ का चप्पा-चप्पा छान मारा, कहीं नहीं मिला राहुल ; कोर्ट ने डीजीपी- कमिश्नर से मांगा जवाब 
Close