विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में सरकारी स्कूल का टीचर छात्राओं से करता था बदसलूकी, शिकायत मिलने पर हुआ APO, पुलिस केस की तैयारी

सरकारी स्कूल में लगाई गई गरिमा पेटी में छात्राओं ने आरोप लगाया कि टीचर उनके साथ छेड़खानी करता है और क्लास में बच्चों के फोटो खींचता था. इस सरकारी स्कूल का एक पखवाड़े पहले शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने भी निरीक्षण किया था और व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश भी दिए थे.

Read Time: 3 min
राजस्थान में सरकारी स्कूल का टीचर छात्राओं से करता था बदसलूकी, शिकायत मिलने पर हुआ APO, पुलिस केस की तैयारी
प्रतीकात्मक फोटो

Jodhpur News: शिक्षा के मंदिर को शर्मसार करने वाला एक मामला जोधपुर में सामने आया है. जिसमें आरोपी शिक्षक को अब शिक्षा विभाग ने एपीओ कर दिया गया है. जोधपुर के लूणी विधानसभा क्षेत्र की एक सरकारी स्कूल में शिक्षक द्वारा छात्राओं के साथ 'बेड टच' (Bad Touch) करने की शिकायत सामने आने के बाद में शिक्षा विभाग ने 16 सीसी में नोटिस देने के साथ ही एपीओ किया है. 

स्कूल में लगी गरिमा पेटी में डाली थी शिकायत 

दरअसल जोधपुर के एक सरकारी स्कूल में छात्राओं ने स्कूल में लगी 'गरिमा पेटी'  में छात्राओं ने सामूहिक रूप से शिकायत लिखकर डाली थी. जिसकी चार सदस्य कमेटी ने मिलकर जांच की थी और जांच कमेटी के रिपोर्ट के बाद अब शिक्षक के खिलाफ चार्जशीट दी गई थी. जिसके बाद आरोपी शिक्षक को एपीओ भी किया गया है. यह पूरा मामला 1 फरवरी का है. जबकि 2 फरवरी को इस मामले में शिक्षा विभाग ने जांच के लिए चार सदस्य कमेटी गठित कर दी थी. इस जांच कमेटी को तीन दिन में रिपोर्ट देनी थी, लेकिन उच्च अधिकारियों की ओर से बार-बार रिपोर्ट में और जानकारी मांगी गई. जिस कारण इस जांच में देरी हुई.

पुलिस में करवाई शिकायत दर्ज 

अब जांच रिपोर्ट संयुक्त निदेशक को मिलने के बाद में उसे एपीओ कर दिया गया है. स्कूल प्रिंसिपल ममता कंवर ने बताया कि, इस 'बेड टच' मामले में 8 छात्राओं के बयान हो चुके हैं ,वहीं शिक्षा विभाग की तरफ से मिले निर्देश के अनुसार अब आरोपी शिक्षक के खिलाफ पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई जा रही है. शिक्षा विभाग के 2022 के परिपत्र के अनुसार ऐसी घटनाओं के लिए सीबीईओ को निकटतम पुलिस थाने में लिखित में सूचना देनी होती है इसी कड़ी में अब आरोपी शिक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दी जा रही है. वहीं पुलिस में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद में आरोपी शिक्षक को निलंबित किया जाएगा.

कुछ दिन पहले शिक्षा मंत्री ने किया था निरक्षण 

सरकारी स्कूल में लगाई गई गरिमा पेटी में छात्राओं ने आरोप लगाया कि टीचर छात्राओं के साथ छेड़खानी करता है और क्लास में बच्चों के फोटो खींचता था. इस सरकारी स्कूल का एक पखवाड़े पहले शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने भी निरीक्षण किया था और व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश भी दिए थे.

यह भी पढ़ें- Kota Gang Rape: कोटा में कोचिंग स्टूडेंट से गैंगरेप, NEET की तैयारी कर रही थी छात्रा, 4 आरोपी गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close