विज्ञापन
Story ProgressBack

Kota Gang Rape: कोटा में कोचिंग स्टूडेंट से गैंगरेप, NEET की तैयारी कर रही थी छात्रा, 4 आरोपी गिरफ्तार

Kota Gang Rape: कोचिंग सिटी कोटा से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. यहां नीट की तैयारी कर रही एक छात्रा के साथ गैंगरेप हुआ है. मामले की जानकारी सामने आते ही पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी भी कोटा में तैयारी करने वाले कोचिंग स्टूडेंट ही है.

Read Time: 3 min
Kota Gang Rape: कोटा में कोचिंग स्टूडेंट से गैंगरेप, NEET की तैयारी कर रही थी छात्रा, 4 आरोपी गिरफ्तार
कोटा में कोचिंग स्टूडेंट से गैंगरेप. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Kota Gang Rape: डॉक्टरी और इंजीनियरिंग की तैयारी के लिए पूरे देश में मशहूर राजस्थान के कोटा से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. यहां एक कोचिंग स्टूडेंट से गैंगरेप किया गया है. पीड़िता हरियणा की रहने वाली बताई जा रही है. वो एक साल से कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रही थी. उसके साथ गैंगरेप करने वाले आरोपी भी कोटा में रहकर पढ़ाई करते हैं. मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की छानबीन जारी है. 

बीते कुछ दिनों से कोटा कोचिंग स्टूडेंटस के सुसाइड मामलों को लेकर सुर्खियों में था. लेकिन शुक्रवार को कोचिंग स्टूडेंट के साथ गैंगरेप की घटना सामने आने के बाद कोटा शर्मसार हो गया. पीड़िता की शिकायत के बाद कोटा पुलिस ने मुख्य अभियुक्त सहित चार कोचिंग स्टूडेंट को गिरफ्तार किया है.

पकड़े गए चारों आरोपी भी कोटा में ही प्रतियोगी परीक्षा की कोचिंग कर रहे हैं आरोपियों में से एक पश्चिम बंगाल एक उत्तर प्रदेश और एक बिहार का रहने वाला है. एडिशनल एसपी उमा शर्मा ने बताया कि कोचिंग छात्रा को धोखे से फ्लैट पर बुलवाया और उसके बाद मुख्य आरोपी ने उसके साथ रेप किया और उसके साथियों ने इस वारदात में सहयोग किया.
 

पुलिस ने बताया कि मामले की छानबीन के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है. जो इस पूरे मामले में पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

सोशल मीडिया के जरिए हुई थी दोस्ती

पुलिस की शुरुआती पूछताछ में सामने आया है कि पीड़िता की पहचान मुख्य आरोपी कोचिंग छात्र से सोशल मीडिया के जरिए हुई थी. इसके बाद उसने छात्रा को धोखे से फ्लैट पर बुलवाया और अपने साथियों की मदद से उसके साथ गैंगरेप किया. इस घटना के बाद पीड़िता डिप्रेशन में चली गई थी. 

आरोपियों की पहचान छिपा रही पुलिस

इस पूरे प्रकरण में पकड़े गए चारों आरोपी व्यस्क हैं, लेकिन पुलिस ने फिलहाल आरोपियों के नाम और कोचिंग संस्था के नाम को सार्वजनिक नहीं किया है. पूरे मामले की जांच अब पुलिस उप अधीक्षक को सौंप दी गई है. इस घटना के बाद देश के अलग-अलग राज्यों से कोटा में पढ़ाई के लिए बच्चों को भेजने वाले परिजनों में गुस्सा नजर आ रहा है. 

काउंसलिंग के दौरान हुआ घटनाक्रम का खुलासा

पुलिस की जांच में यह भी सामने आया है कि यह घटना 10 फरवरी की है. वारदात के बाद से पीड़ित छात्रा डिप्रेशन का शिकार थी. उसकी सहेलियों को जब इस बात का आभास हुआ कि छात्रा डिप्रेशन का शिकार है तो उसकी काउंसलिंग करवाने के लिए उन्होंने सूचना दी जिसके बाद पीड़ित छात्रा ने पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया.

यह भी पढ़ें - कोटा स्टूडेंट सुसाइड मामले में परिजनों का कोचिंग संस्थान पर बड़ा आरोप, कहा- डिप्रेशन की नहीं दी जानकारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close