विज्ञापन

Rajasthan: विवेकानंद मॉडल स्कूलों में प्राइमरी की पढ़ाई होगी शुरू, 26 हजार विद्यार्थियों को मिलेगा फायदा

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने मंत्री ने कहा कि हमने आदिवासी क्षेत्रों में ज्यादा मॉडल स्कूल खोले हैं. इससे गरीब बच्चों को फायदा मिलेगा. उन्होंने कहा कि इसमें पिछली सरकार ने देइ की है जबकि 5 साल पहले इसकी पढ़ाई शुरू हो जानी चाहिए थी. 

Rajasthan: विवेकानंद मॉडल स्कूलों में प्राइमरी की पढ़ाई होगी शुरू, 26 हजार विद्यार्थियों को मिलेगा फायदा
विवेकानंद मॉडल स्कूलों में होगी प्राइमरी की पढ़ाई

Vivekananda Model Schools: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आज विवेकानंद मॉडल स्कूलों में प्राइमरी कक्षा की पढ़ाई की विधिवत शुरुआत की. स्कूली शिक्षा परिषद के कार्यालय में वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से इसकी शुरुआत की गई. शैक्षणिक दृष्टि से पिछड़े 134 क्षेत्रों में यह विद्यालय खुले हैं. अब इनमें प्राइमरी कक्षा की पढ़ाई शुरू होने से 26 हजार 800 विद्यार्थियों को इसका सीधा लाभ मिलेगा. 

'आदिवासी क्षेत्रों में ज्यादा मॉडल स्कूल खोले'

इस दौरान शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने मंत्री ने कहा कि हमने आदिवासी क्षेत्रों में ज्यादा मॉडल स्कूल खोले हैं. इससे गरीब बच्चों को फायदा मिलेगा. उन्होंने कहा कि इसमें पिछली सरकार ने देइ की है जबकि 5 साल पहले इसकी पढ़ाई शुरू हो जानी चाहिए थी. 

'कांग्रेस के लोग बस डींगे हांकते हैं'

दिलावर ने कांग्रेस की मंशा पर भी सवाल उठाये. उन्होंने कहा कि वे आरोप लगाते हैं कि मंत्री मदन दिलावर बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है, जबकि खिलवाड़ उन्होंने किया है. कांग्रेस के लोग बस डींगे हांकते हैं, हमने गरीब बच्चों का ध्यान रखा और मॉडल स्कूल में प्राइमरी की पढ़ाई शुरू करवाई है. 

26 हजार 800 विद्यार्थियों को होगा फायदा 

शिक्षा मंत्री ने कहा कि यह मॉडल स्कूल प्राइवेट स्कूलों को टक्कर दे रहे हैं. यहां से 56 बच्चे आईआईटी, 52 एनआईटी, 119 नीट, 6 एनडीए और 10 बच्चे क्लैट में चयनित हुए हैं. उन्होंने कहा कि 26 हजार 800 विद्यार्थियों को इससे फायदा मिलेगा.

यह भी पढ़ें- राजस्थान के इन दो जिलों में 15 दिन बाद क्यों होती है सावन माह की शुरुआत? जानिए इसके पीछे की वजह

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान में दोबारा जारी होगी शिक्षकों के तबादले की सूची, मंत्री जोगाराम पटेल ने बताई बड़ी बात 
Rajasthan: विवेकानंद मॉडल स्कूलों में प्राइमरी की पढ़ाई होगी शुरू, 26 हजार विद्यार्थियों को मिलेगा फायदा
Jaipur Jaigarh Fort rench aerial show Roseau spectators enthralled
Next Article
जयगढ़ फोर्ट में फ्रांसीसी एरियल शो 'रोज़ेओ' ने बिखेरा जादू, दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध
Close