विज्ञापन
Story ProgressBack

विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को जिसने हरवाया, उस पर मेहरबान हुई पार्टी, सुरेश टाक फिर BJP में लौटे

BJP busy in convincing the rebels: जयपुर बीजेपी कार्यालय में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने सुरेश टाक को पार्टी का दुपट्टा पहनाकर बीजेपी में स्वागत किया. साथ ही 6 साल के लिए पार्टी से निकाले गए पलाड़ा दंपत्ति की भी 4 साल बाद बीजेपी पार्टी में वापसी हो गई है.

Read Time: 2 min
विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को जिसने हरवाया, उस पर मेहरबान हुई पार्टी, सुरेश टाक फिर BJP में लौटे
सुरेश टाक का पार्टी में स्वागत करते सीएम भजनलाल शर्मा

Lok Sabha Election 2024: विधानसभा चुनाव 2023 में किशनगढ़ विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी रहे सांसद भागीरथ चौधरी की हार का सबसे बड़ा कारण रहे पूर्व विधायक सुरेश टाक को शनिवार को फिर से भाजपा में शामिल कर लिया गया है. वहीं, भाजपा से बगावत कर जिला प्रमुख बनीं सुशील कंवर पलाड़ा और उनके पति भंवर सिंह पलाड़ा भी भाजप में लौट आए हैं.

जयपुर बीजेपी कार्यालय में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने सुरेश टाक को पार्टी का दुपट्टा पहनाकर बीजेपी में स्वागत किया. साथ ही 6 साल के लिए पार्टी से निकाले गए पलाड़ा दंपत्ति की भी 4 साल बाद बीजेपी पार्टी में वापसी हो गई है.

लोकसभा चुनाव जीतने के लिए भाजपा नहीं लेना चाहती कोई जोखिम

लोकसभा चुनाव 2024 में 370 सीट जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही भाजपा रुठों को मानने में लगी है. इसी क्रम में शनिवार को जयपुर बीजेपी कार्यालय में अजमेर के कई बड़े चेहरो को भाजपा मे फिर से वापसी कराई गई. पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा से अजमेर की 8 विधानसभा सीट में से 1 पर भी टिकट नहीं भंवर सिंह नाराज हो गए थे.

भंवर सिंहने जन शौर्य पार्टी के नाम से बना ली थी नई पार्टी

अजमेर के दिग्गज भाजपा नेता भंवर सिंह पलाड़ा ने टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर जन शौर्य पार्टी के नाम से नई पार्टी बना ली थी, पार्टी के सिंबल पर अपने बेटे शिवराज सिंह पलाड़ा को नसीराबाद से चुनाव लड़ाया, लेकिनशिवराज चुनाव हार गए, अब उन्हें दोबारा भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई गई है.

किशनगढ़ में भागीरथ चौधरी की हार का बड़ा कारण रहे थे सुरेश टाक

किशनगढ़ विधानसभा सीट में अपना दबदबा रखने वाले सुरेश टाक ने विधानसभा चुनाव 2018 में निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ा और भाजपा उम्मीदवार विकास चौधरी और कांग्रेस के उम्मीदवार को हराकर विधायक बने. 2023 विधानसभा चुनाव में निर्दलीय लड़े टाक ने बीजेपी प्रत्याशी व सांसद भागीरथ चौधरी को हराने में बड़ा योगदान किया. इस चुनाव में भाजपा के बागी और कांग्रेस प्रत्याशी विकास चौधरी विजयी रहे थे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close