विज्ञापन

RSS के कार्यक्रम में चाकूबाजी करने वाला मुस्लिम नहीं, ACP बोले- 'नसीब' नाम के कारण हुआ कन्फ्यूजन

Jaipur RSS Attack: एसीपी ने बताया कि दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इस वक्त एक टीम सीसीटीवी की जांच कर रही है. उसमें संदिग्ध भूमिका मिलने पर अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया जा सकता है.

RSS के कार्यक्रम में चाकूबाजी करने वाला मुस्लिम नहीं, ACP बोले- 'नसीब' नाम के कारण हुआ कन्फ्यूजन
एडिशनल कमिश्नर कुंवर राष्ट्रदीप

Rajasthan News: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं पर गुरुवार रात जयपुर के करणी विहार इलाके में हुई चाकूबाजी को लेकर एडिशनल कमिश्नर कुंवर राष्ट्रदीप ने बड़ा खुलासा किया है. शुक्रवार दोपहर एक इंटरव्यू में एसीपी ने बताया है कि हमला करने वाला आरोपी मुस्लिम नहीं, बल्कि हिंदू समाज से ही है. उसका नाम नसीब चौधरी है. उसके नाम की वजह से ही कन्फ्यूजन हुआ है, जिस कारण इस आपसी विवाद को सांप्रदायिक बताया जा रहा है. जबकि ऐसा कुछ नहीं है.

'CCTV जांच के बाद होंगी और गिरफ्तारी'

एसीपी ने बताया, 'करणी विहार इलाके में बने एक मंदिर में शरद पूर्णिमा के अवसर पर जागरण और खीर वितरण का कार्यक्रम चल रहा था. उस मंदिर के बगल में ही नसीब चौधरी नाम का एक व्यक्ति अपने परिवार के साथ रहता है. उसके नाम पुराने क्राइम रिकॉर्ड भी हैं. कार्यक्रम के दौरान नसीब अपने बेटे के साथ मंदिर में आया और चाकू-लाठी से वहां बैठे लोगों पर हमला कर दिया. इस घटना में 6 लोग घायल हो गए, जिसके बाद उन्हें तुरंत इलाज के लिए SMS अस्पताल में भर्ती करवाया गया. इस हमले की जानकारी जैसे ही मिली तो पुलिस ने तुरंत एक्शन लिया और रात में ही दोनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया. लोगों से पूछताछ में ऐसी बातें भी सामने आई हैं कि इन दो हमलावरों ने कुछ और लोगों को वहां बुलाया था. हम वहां लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रहे हैं. जो भी व्यक्ति किसी भी तरह की भूमिका में उस हमले में शामिल पाया जाएगा, उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.'

3 घायलों की आज सुबह की गई सर्जरी

जिन 6 लोगों को एसएमएस अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था, उनमें से 3 की आज सुबह सर्जरी की गई. इनके नाम राम पारीक, लखन सिंह, पुष्पेंद्र सिंह हैं. वहीं मुरारीलाल यादव, शंकर शर्मा और दिनेश शर्मा ट्रॉमा सेंटर में इलाजरत हैं. घायल मुरारीलाल यादव ने बताया कि वे 10-15 लोग खीर वितरण के कार्यक्रम में थे. इसी दौरान दो लोगों ने अचानक हमला कर दिया. जब तक वहां मौजूद लोग कुछ समझते, तब तक उन्होंने ताबड़तोड़ हमले किए. इस घटना से आक्रोशित कुछ लोगों ने कुछ समय के लिए दिल्ली-अजमेर राष्ट्रीय हाईवे को जाम कर दिया. हालांकि, उन्होंने देर रात ही संघ के लोगों ने अपना धरना वापस ले लिया. 

रात से ही जारी है नेताओं का अस्पताल दौरा

इस हमले के बाद से ही राजस्थान के नेताओं-मंत्रियों का एसएमएस अस्पताल में जाकर घायलों से मिलने का सिलसिला जारी है. राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन राठौड़, विधायक गोपाल शर्मा ने रात में ही हॉस्पिटल जाकर मुलाकात की थी. वहीं, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर आज सुबह विधायक बालमुकुंद आचार्य के साथ अस्पताल पहुंचे थे, जहां उन्होंने घायलों से बातचीत की और उन्हें मिल रही इलाज सुविधाओं के बारे में पूछा. इसके बाद उन्होंने मीडियो से भी बातचीत की, जिसमें मंत्री ने कहा कि वे एसपी और कलेक्टर से बातचीत करने के बाद बुल्डोजर एक्शन समेत आगे की कानूनी कार्रवाई के बारे में चर्चा करेंगे.

ये भी पढ़ें:- RSS के कार्यक्रम में चाकूबाजी करने वाले आरोपियों के खिलाफ होगा बुलडोजर एक्शन? मंत्री ने दिया ये जवाब

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan: कलेक्ट्रेट में आत्मदाह की कोशिश, युवक ने खुद पर पेट्रोल छिड़का; पुलिसकर्मियों में मचा हड़कंप
RSS के कार्यक्रम में चाकूबाजी करने वाला मुस्लिम नहीं, ACP बोले- 'नसीब' नाम के कारण हुआ कन्फ्यूजन
Rajasthan Tourism Jaisalmer adventure tourism Tourism will registration Tourism department and administration made rule 
Next Article
Rajasthan Tourism: जैसलमेर के एडवेंचर टूरिज्म में अब नहीं होगी मनमानी वसूली, प्रशासन ने तय किए नए गाइडलाइन
Close