विज्ञापन
Story ProgressBack

जैसलमेर के प्रसिद्ध शक्ति पीठ देगराय मंदिर में हुई चोरी का खुलासा, तीन शातिर गिरफ्तार

गिरफ्तार तीनों चोरों ने देवीकोट स्थित देगराय मंदिर में 1 नवंबर की रात को चोरी की थी. चोरी करते हुए तीनों सीसीटीवी में कैद हो गए थे. अब पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

Read Time: 4 min
जैसलमेर के प्रसिद्ध शक्ति पीठ देगराय मंदिर में हुई चोरी का खुलासा, तीन शातिर गिरफ्तार
पुलिस हिरासत में गिरफ्तार तीनों चोर.

Jaisalmer News: राजस्थान के सरहदी जिले जैसलमेर के प्रसिद्ध शक्ति पीठ श्री देगराय माता मंदिर में बीते हुई चोरी के मामले का पुलिस ने आज खुलासा कर दिया. मंदिर की चोरी का पुलिस ने 10 दिन में ही खुलासा कर 3 चोरों को गिरफ्तार किया. वारदात को अंजाम देने वाले तीनों ही चोर बालोतरा के निवासी हैं. तीनों के पास से पुलिस ने चांदी के 7 छत्र और वारदात में उपयोग की गई एक कार भी बरामद की. सीओ प्रियंका कुमावत ने प्रेसवार्ता में खुलासा करते हुए बताया कि मंदिर चोरी करने वाले शातिर चोर गिरोह के तीन चोरों ने मिलकर वारदात को अंजाम दिया था. घटना को अंजाम देने वाले तीनों चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

गिरफ्तार चोरों ने कई मंदिरों में चोरी की बात कबूली
यह चोर गिरोह पहले भी राजस्थान और कर्नाटक में कई चोरी की वारदात में शामिल रहा है. गिरफ्तार शातिर चोरों की पहचान उम्मेद सिंह, भट्टाराम व सुरेश के रूप में हुई. इन लोगों ने पूछताछ में कई वारदातों को अंजाम देना कबूला है. पुलिस ने जब तीनों को गिरफ्तार किया तो उन्होंने कहा था कि खाटूश्याम जा रहे हैं.

नशे के आदी है सभी, पहले से भी दर्ज हैं कई मुकदमे
पूछताछ में सामने आया कि तीनों लोग नशे के आदी है और नशा खरीदने के लिए चोरी करते है. अब पुलिस मुल्ज़िमों को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड मांगेगी. पुलिस सीओ प्रियंका कुमावत ने बताया कि तीनों ही चोर आला दर्जे के मुजरिम है और उन पर पहले से ही काफी मुकदमे दर्ज है.

नशा और अपना शौक पूरा करने के लिए करते थे चोरी
प्रियंका कुमावत ने बताया कि पकड़े गए चोर अपने नशे के और शौक-मौज के लिए चोरी करते थे. तीनों ही मंदिर में चोरी करते थे. तीनों ने जैसलमेर, बाड़मेर के साथ साथ कर्नाटक के मंदिरों में भी चोरी करने स्वीकार किया. पकड़े गए चोर उम्मेदसिंह (19) बालोतरा, भट्टाराम भील (24) बालोतरा व सुरेश राजपुरोहित (24) निवासी बालोतरा को कार के साथ घूमते हुए बालोतरा में पकड़ा.

एक नवंबर की रात देगराय मंदिर में की थी चोरी
प्रियंका कुमावत ने बताया कि तीनों चोरों ने देवीकोट स्थित देगराय मंदिर में 1 नवंबर की रात को चोरी की. चोरी करते हुए तीनों ही सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए थे. चोरों ने मंदिर से मूर्तियों के आगे आरती करने वाली चांदी की थाल, चांदी की धारी, चांदी की भोग लगाने की प्लेट, चांदी का दीया, चांदी का एक बड़ा छत्र, व छोटे छत्र 12 और सिंहासन पर टंगे हुए दो चांदी के छोटे छत्र चुराए.

इसके साथ ही मूर्तियों व सिंहासन के सामने थालियों में रोकड पैसे और मंदिर के आगे छोटी तिजोरी भी चुरा ले गए. मंदिर चोरों को पकड़ने के लिए एसपी जैसलमेर ने करीब 23 पुलिस कर्मियों की एक टीम बनाई. टीम जोधपुर, जैसलमेर और बाड़मेर में चोरों की तलाशी में गई.

टीम में डीसीआरबी प्रभारी हेड कॉन्स्टेबल भीमराव सिंह मोबाइल टावर, मोबाइल लोकेशन और कई टेक्निकल पहलुओं की रात दिन जांच की. आखिरकार 10 दिनों की अथक मेहनत के बाद बालोतरा से तीनों चोरों को गाड़ी में घूमते टीम ने गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ें - श्री देगराय माता मंदिर में चोरी में घुसे चोर, पहले टेका मत्था और फिर... CCTV में कैद हुई तस्वीरें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close